आजादी हमारे पूर्वजों व स्वतंत्रता सेनानियों की धरोहर : लखन सिंगला

कांग्रेसी नेता ने जगह-जगह किया ध्वजारोहण

फरीदाबाद, 27 जनवरी। 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर रेजिडेंट वेलयफेयर एसो. सेक्टर-8 एकता पार्क में ध्वजारोहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत करके ध्वजारोहण किया और सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए लखन सिंगला ने कहा कि आजादी हमारी धरोहर है और इसकी रक्षा करना हम सभी का नैतिक दायित्व बनता है।

उन्होंने कहा कि आजादी रूपी धरोहर को हासिल करने के लिए हमारे पूर्वजों, स्वतंत्रता सेनानियों ने अपने प्राणों की आहुति दी है इसलिए आज हम खुली हवा में सांस ले रहे है इसलिए हर भारतवाासी को आजादी का सम्मान करते हुए इसके रक्षा के लिए कृतसंकल्पित होना चाहिए। उन्होंने कहा कि 26 जनवरी, 1950 को भारत का संविधान निर्माण हुआ था, तभी से इसे गणतंत्र दिवस के रूप में मनाया जाता है, आज का दिन हर देशवासी के लिए खास है और आजादी के इस दिन को पूरे उत्साह के साथ मनाना चाहिए।

इस दौरान रेजिडेंट वेलफेयर एसो. के पदाधिकारियों ने श्री सिंगला का कार्यक्रम में पहुचंने पर स्वागत किया। कार्यक्रम में विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक एवं देशभक्ति से ओत-पोत कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिन्हें उपस्थितजनों ने खूब सराहा। इस अवसर पर कृपाराम शर्मा, मुकेश वशिष्ठ, पवन गुप्ता, योगेंद्र अग्रवाल, टीएस चौहान, सीपी सिंह, विपिन, कुलबीर तेवतिया, रोहित शर्मा, वीरेंद्र वशिष्ठ, विक्की, आरके तनेजा, अदलक्खा जी, विनीत भारद्वाज, विनय भाटी सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे। इसके अलावा लखन कुमार सिंगला ने कई अन्य जगहों पर भी ध्वजारोहण कर लोगों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी।

Related Articles

Back to top button