जी.जे.सी.(आल इंडिया जेम एंड डोमेस्टीक काउंसिल) के द॒वारा पी.एम.आई.,(प्रीफर्ड मैन्यूफैक्चरर आफ इंडिया) संबंधी एक स्वर्ण आभूषणों की प्रदर्शनी का शुभारंभ

आज गुड़गांव के होटल हयात रीजेंसी, सैक्टर 83 में जी.जे.सी.(आल इंडिया जेम एंड डोमेस्टीक काउंसिल) के द॒वारा पी.एम.आई.,(प्रीफर्ड मैन्यूफैक्चरर आफ इंडिया) संबंधी एक स्वर्ण आभूषणों की प्रदर्शनी का शुभारंभ किया गया ।

इस प्रदर्शनी का आयोजन 6,7 व 8 फरवरी तक किया जा रहा है। जिसमें देशभर के बड़े-बड़े ज्वेलर अपने स्वर्ण,डायमंड,स्टोन व एंटीक ज्वैलरी को स्टाॅल लगाकर प्रदर्शित करेंगे । इस प्रदर्शनी का मुख्य उद्देशय एन.सी.आर.व हरियाणा के ज्वैलर्स को आभूषणों के नए डिज़ाइनों व बड़े होलसेलर्स से परिचित कराना है ।

पहले दिन के कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रवज्लित करके किया गया । कार्यक्रम में श्री अरूलानंदन(निदेशक वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय भारत सरकार) ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की । इसके साथ ही सयंम मेहरा( अध्यक्ष जी.जे.सी.) राजेश रोकड़े (उपाध्यक्ष जी.जे.सी.),मदन कोठारी (संयोजक पी. एम.आई),
चेतन थड़ेशवर (सह संयोजक पी.एम.आई.),गुड़गाँव ज्वैलर ऐसोशिएसन के अध्यक्ष अमित जिंदल,
भारतीय मानक ब्यूरो, फरीदाबाद शाखा कार्यालय की प्रमुख श्रीमती विभा रानी व सहायक निदेशक श्री अर्नव समुई व अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

दीप प्रज्वलन के बाद श्रीमती विभा रानी ने विभिन्न ज्वैलर्स से बातचीत की और कहा कि यह आभूषण प्रदर्शनी देश के बड़े ज्वैलर्स और आस-पास के ज्वैलर्स के मध्य एक संबंध स्थापित करेगी और ज्वैलरी उद्योग में एक मील का पत्थर साबित होगी । इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारतीय मानक ब्यूरो शुरू से ही स्वर्णकारों के हितों में कार्य करती रही है और आगे भी इसी प्रकार कार्य करती रहेगी।

Related Articles

Back to top button