सांसद खेल स्पर्धा खिलाड़ियों में धैर्य, सहनशीलता, संतुलन, शारीरिक और मानसिक दक्षता का माध्यम हैं राजन मुथरेजा  

फरीदाबाद, 11 फरवरी तीन दिवसीय सांसद खेल महोत्सव के अंतिम दिन सेक्टर- 12  खेल परिसर में 11 फरवरी को हॉकी मैच के तीसरे और चौथे राउंड के मैच खेले गए। जिसमे सरूरपुर इंड़स्ट्रियल एसोसिएशन ने भागीदारी की भूमिका निभाई। पहला मैच  सेक्टर- 12 स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स और प्रहलादपुर हॉकी टीम के बीच रोमांचक मैच हुआ ।
जिसमे लास्ट समय में सेक्टर- 12 स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स की टीम ने 02 गोल करके मैच अपने नाम कर लिया। प्रहलादपुर हॉकी टीम कोई भी गोल अपने नाम नहीं कर पाई।
मुख्यतिथि के रूप में पहुंचे भारतीय जनता पार्टी के जिला कोषाध्यक्ष राजन मुथरेजा का सरूरपुर इंड़स्ट्रियल एसोसिएशन के प्रधान जितेंदर शाह और टीम द्वारा बुके से स्वागत किया गया। इस मौके पर राजन मुथरेजा ने हॉकी खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया।
हॉकी कोच नीरेश ने उन्हें सांसद खेल महोत्सव में हो रहे हॉकी के विभिन्न मैचों के बारे में  जानकारी दी। सरूरपुर इंड़स्ट्रियल एसोसिएशन के प्रधान जितेंदर शाह ने राजन मुथरेजा को  बताया की हॉकी में विजेता खिलाड़ियों को नगद प्राइज 31000 ,21000 , 11000  रखा गया है। फाइनल मैच कल हो चूका है आज तीसरे और चौथे राउंड के मैच खेले जा रहे है।
इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी के जिला कोषाध्यक्ष राजन मुथरेजा ने विजेता रही सेक्टर- 12 स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स की हॉकी टीम को और उपविजेता रही टीम को ट्रॉफी और कैश प्राइज देकर सम्मानित किया ।   खिलाड़ियों का हौंसला बढ़ाते हुए राजन मुथरेजा ने  कहा की जीत हार जीवन का हिस्सा है जिसके हिस्से में आज हार है कल जीत भी होंगी और जिसके हिस्से मैं आज जीत है कल हार भी होंगी। उन्होंने कहा कि जीत से ज्यादा उत्साहित नहीं होना चाहिए, क्योंकि ऐसा करने से आगे बढ़ने की प्रक्रिया में शिथिलता आ सकती है।
वहीँ  हार से निराश होने की भी जरूरत नहीं, क्योंकि जीत का रास्ता हार के मुहाने से होकर ही गुजरता है। उन्होंने कहा, ऐसी सांसद खेल स्पर्धा खिलाड़ियों में धैर्य, सहनशीलता, संतुलन, शारीरिक और मानसिक दक्षता का माध्यम हैं  उन्होंने कहा की  केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार खिलाड़ियों को हर तरह से मदद कर रही है।
खिलाड़ियों को अच्छा प्लेटफॉर्म दिया जा रहा है। सासंद खेल महोत्सव माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की ही देन है जिसे हमारे केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर जी की उगवाई में सभी प्रशासनिक अधिकारी, खेल स्टाफ और उद्योग जगत पूरा करने मैं जुटा है।
इस मौके पर उन्होंने सरूरपुर इंड़स्ट्रियल एसोसिएशन की टीम का भी धन्यवाद किया जिनके बदौलत सभी  हॉकी मैच संपन्न हो सके।  इस मौके पर सरूरपुर इंड़स्ट्रियल एसोसिएशन की और से विनोद बंसल , वी के गुप्ता , अरविन्द भारद्वाज ,शेर सिंह भाटिया, सुनील भाटिया गौरव तनेजा , शीतु माटा सहित कई लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button