अनंगपुर गांव में चर्च निर्माण के विरोध में ग्रामीणों ने ज्ञापन सौंपा

फरीदाबाद, 12 फरवरी  अनंगपुर गांव में चर्च बनाए जाने के विरोध में आज सैकड़ों ग्रामवासी सेक्टर-12 लघु सचिवालय पहुंचे और जिला उपायुक्त की अनुपस्थिति में एक ज्ञापन सीटीएम साहब को सौंपा। ग्रामीणों जिसमें मनोज भड़ाना,प्रेमकृष्ण आर्य,अत्तरसिंह नेता जी और विरेंन्द्र भड़ाना ने सीटीएम को बताया कि फऱीदाबाद के सामाजिक  धार्मिक वातावरण को बिगाडऩे के लिये कुछ बाहरी असामाजिक तत्वों द्वारा गांव में चर्च का निर्माण शुरू किया जाने का प्रयास किया जा रहा है।
हमारी जानकारी के अनुसार हमारे गांव में एक भी इसाई नहीं रहता है। ऐसे में चर्च के निर्माण को कुछ तत्वों द्वारा हिन्दू निवासियों को परेशान करने की कार्रवाई है। हमारी पंचायत में भी यह निर्णय हुआ था कि हिन्दुओ के गांव में चर्च का निर्माण नहीं करने दिया जा सकता। वर्तमान समय में धार्मिक वातावरण को बिगाडऩे के लिए सांप्रदायिक तत्वों द्वारा मजार या मस्जिद या चर्च बनाने का आम चलन है। ग्रामीणों ने अनुरोध किया कि संबंधित अधिकारियों को इसे रोकने के लिए उचित कार्यवाही के लिए कृपया तुरंत निर्देश करें।
क्योंकि यह एक बेहद गंभीर मामला होने के कारण ऐसी गतिविधियों को रोकने के लिए तत्काल कार्रवाई करना अति आवश्यक है और ऐसे तत्वों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी शुरू की जानी चाहिए जो जानबूझकर ऐसे अवांछित गतिविधियों में लगे हुए हैं। देश में ऐसी गतिविधियां में ऐसा लगता है कि कोई ग्रुप लगा हुआ है जो गड़बड़ी फैलाने की कोशिश कर रहा है और ऐसे कदम उठाकर शांतिपूर्ण माहौल बिगाड़ रहे हैं। इस कार्रवाई में शामिल लोग उस समूह से संबद्ध हो सकते हैं।
ऐसी गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए तत्काल कार्रवाई की आवश्यकता है, यह भी संभव है कि ये तत्व जिले के अन्य क्षेत्रों में भी सक्रिय हो सकते हैं। सीटीएम ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि जल्दी ही कानून के अनुसार जो भी कारवाई होगी वह की जाएगी। इस अवसर पर मनोज भड़ाना,ललित भड़ाना,भरत भड़ाना,संदीप भड़ाना,अजीपाल सरपंच,पेमी भड़ाना,शीशपाल भड़ाना, चवन भड़ाना,,बिट्टू आर्य,,दीपक भड़ाना,,चतर भड़ाना,,विरेंद्र भड़ाना,,प्रेम कृष्ण आर्य,अतर सिंह नेता जी ,नरेश नेता जी ,मोनू भड़ाना ,सचिन भड़ाना सहित सैकड़ो गांव वाले मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button