मोदी जी रेवाड़ी में देश के 22वें एम्स का करेंगे शिलान्यास  : राजकुमार वोहरा

फ़रीदाबाद ज़िले के लोगों को भी मिलेगा रेवाड़ी एम्स से लाभ : राजकुमार वोहरा

फरीदाबाद, 15 फरवरी भाजपा ज़िला अध्यक्ष राजकुमार वोहरा की अध्यक्षता में भाजपा ज़िला संगठन की एक महत्वपूर्ण बैठक संपन्न हुई जिसमें उन्होंने रेवाड़ी में 16 फ़रवरी को यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की रेवाड़ी में रैली और मोदी जी द्वारा देश के 22वें एम्स (AIIMS)  के शिलान्यास कार्यक्रम के उपलक्ष्य पर फ़रीदाबाद की सभी विधानसभाओं में होने वाले कार्यक्रमों के विषय में विस्तृत जानकारी दी । इस बैठक में ज़िला महामंत्री सुरेन्द्र जांगड़ा और मनोज वशिष्ठ, जिला पदाधिकारी और मंडल अध्यक्ष उपस्थित रहे ।

ज़िला अध्यक्ष राजकुमार वोहरा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी रेवाड़ी में एक रैली को संबोधित करेंगे और एम्स का शिलान्यास करेंगें । इसके अलावा हरियाणा की कई और महत्वपूर्ण परियोजनाओं को भी हरी झंडी देंगे, जिससे हरियाणा के विकास को गति मिलेगी । फरीदाबाद की सभी विधानसभाओं में आयोजित कार्यक्रमों में वर्चुअल तौर पर प्रधानमंत्री मोदी जी के उद्बोधन को सुना जायेगा । भाजपा के सभी मंत्री, विधायक, वरिष्ठ नेता, पदाधिकारी एवं कार्यकर्त्ता फरीदाबाद की जनता के साथ मिलकर मोदी जी के उद्बोधन को सुनेंगे । इन कार्यक्रमों के निमित उन्होंने हर विधानसभा में 1 जिला उपाध्यक्ष और 1 जिला सचिव सचिव को जिम्मेदारी दी ।

जिला अध्यक्ष राजकुमार वोहरा ने बताया कि प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत हरियाणा को केंद्र सरकार की ओर से एम्स की सौगात मिली है । 210 एकड़ में बनने वाला रेवाड़ी एम्स हरियाणा की स्वास्थ्य सुविधाओं में मील का पत्थर साबित होगा । इस एम्स में 750 बिस्तरों का अस्पताल होगा और जिसमें मेडिकल कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज सहित आईसीयू स्पेशलिस्ट व सुपर स्पेशलिस्ट सहित करीब 1500 व्यक्तियों को प्रतिदिन ओपीडी में देखने की सुविधाएं होंगी । इस एम्स के बनने से मेडिकल एजुकेशन, नर्सिंग और स्वास्थ्य संबंधित रिसर्च अनुसंधान को भी बढ़ावा मिलेगा और प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से हजारों लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे ।

फरीदाबाद जिले के लोगों को भी इस एम्स के बनने से फायदा पहुंचेगा । वोहरा ने कहा कि कांग्रेस के राज में देश में केवल एक एम्स था और भाजपा राज में देश में 21 एम्स और बनाने की घोषणा की गई है । भाजपा के राज में स्वास्थ्य सेवाओं में अभूतपूर्व सुधार हुआ है । देश की लगभग आधी आबादी को केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत और हरियाणा प्रदेश की चिरायु योजना से नि:शुल्क स्वास्थ्य बीमा और नए अस्पतालों के निर्माण से स्वास्थ्य सेवाओं का भरपूर लाभ मिल रहा है । इस बैठक में ज़िला उपाध्यक्ष अनिल नागर, सुखबीर मलेरना, वज़ीर सिंह डागर, पंकज रामपाल, बीजेन्द्र नेहरा, भारती भाकुनी, ज़िला सचिव पंकज सिवाल, सुनीता बघेल, लाल जी मिश्रा, मुकेश अग्रवाल, गोल्डी अरोड़ा, रवि कश्यप, ज़िला मीडिया प्रभारी विनोद गुप्ता, लाभार्थी सम्पर्क अभियान के लोकसभा संयोजक विक्रम अरुआ,सह संयोजक सीमा भारद्वाज, सह प्रभारी अजय डुडेजा, राज मदान, जिला आईटी प्रमुख समीर टंडन, सोशल मिडिया संयोजक शिप्रा सिंह, सह संयोजक  सचेत जैन उपस्थित रहे ।

Related Articles

Back to top button