नेहरू कॉलेज में हुआ दो दिवसीय नेशनल इलेक्ट्रॉनिक्स वर्कशॉप का भव्य समापन।

फरीदाबाद, 16 फरवरी नेहरू कॉलेज फरीदाबाद में दिनांक 15 एवं 16 फरवरी को नेशनल वर्कशॉप का आयोजन किया गया। कालेज की प्राचार्या डॉ रुचिरा खुल्लर व BIS की डॉयरेक्टर मिस विभा रानी के सानिध्य में भौतिकी की विभागाध्यक्ष व वर्कशॉप की संयोजक डॉ पारुल जैन व सहसंयोजक डॉ नीतू सोरोत ने बहुत ही बढ़िया व व्यवस्थित तरीके से वर्कशॉप को अंजाम दिया।
मुख्य अतिथि के रूप में रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष श्रीमान बिजेंद्र सोरोत जी व डिस्ट्रिक्ट ट्रेनिंग ऑफिसर श्रीमान पुरुषोत्तम सैनी जी, BIS की डायरेक्टर मिस विभा रानी मौजूद रहे।BIS से डिप्टी डायरेक्टर श्रीमान विजय, श्रीमान अर्नोब, श्रीमान गौरव, श्रीमती पारुल, मिस सना उपस्थित रहे।  मंच संचालन डॉ दुर्गेश शर्मा ने किया। श्री विजेंद्र सोरोत जी ने बच्चों को संबोधित करते हुए हमेशा आगे बढ़ने व नया सीखने के लिए प्रोत्साहित किया।
श्रीमान पुरुषोत्तम जी ने सबको बहुत ही अच्छी शायरी और वक्तव्य से उत्साहवर्धन किया। वर्कशॉप में करीब 70 ऑफलाइन व 100 से भी अधिक ऑनलाइन प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। पूरे वर्कशॉप के दौरान छात्रों में कुछ नया सीखने का उत्साह मौजूद रहा। कार्यक्रम के आयोजन कमिटी में भौतिक विभाग से डॉ देवेंद्र सिंह, डॉ नीनू सैनी, डॉ उमा शेखावत, डॉ रिम्पी, श्रीमती ज्योति नरवत,  श्रीमती श्रुति वर्मा, श्रीमती सरिता त्यागी ने वर्कशॉप के सफल संचालन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। एमएससी प्रथम वर्ष के छात्र धीरज, विकास, इमरान, शिवम, विकास, सुमित, आशीष व बीएससी तृतीय वर्ष के विकेश ने स्टूडेंट कोऑर्डिनेटर के दायित्व संभाल कर भौतिक विभाग के शिक्षकों को गोरांवित किया।
सभी कोऑर्डिनेटर छात्रों को शील्ड व सर्टिफिकेट प्रदान किए गए। BIS के डॉ अर्णव समूई ने कार्यक्रम के अंत में क्विज का आयोजन किया एवं जीतने वाले प्रतिभागियों को उपहार प्रदान किए। कार्यक्रम में पूर्व एचओडी डॉ राजेश, विज्ञान विभाग की डीन डॉ शालिनी मल्होत्रा भी मौजूद रहे। कुल मिला के बहुत ही शानदार तरीके से कॉलेज के प्रांगण में दो दिवसीय वर्कशॉप का समापन हुआ। सफल कार्यक्रम के लिए BIS की टीम ने और प्राचार्या रुचिरा खुल्लर ने भौतिकी विभाग और पारुल जैन को बधाई शुभकामनाएँ दी।

Related Articles

Back to top button