सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित रंगारंग ग्रेजुएशन सेरेमनी

फरीदाबाद, 24 फरवरी दयालबाग स्थित सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल में नन्हे मुन्ने छात्रों का ग्रेजुएशन समारोह का आयोजन बड़े हर्षोल्लास के साथ किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के मुख्य निदेशक एवं वरिष्ठ अधिवक्ता श्री सत्येंद्र भड़ाना तथा प्रधानाचार्या श्रीमती शुभ्रता सिंह ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस उपलक्ष्य पर बच्चों द्वारा सरस्वती वंदना व स्वागत गीत की प्रस्तुति की गई ।बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम, पपेट शो ,नृत्य और गाना गाकर अपने सेलिब्रेशन को और रोमांचक बनाया ।इसमें बच्चों ने जमकर अपनी प्रतिभाओं का प्रदर्शन भी किया।
आदविका ओसवाल द्वारा स्कूल में अपने अनुभव को सांझा किया। तनुश्री शुक्ला , आराध्य श्री, काव्या सिंह द्वारा सोलो डांस की प्रस्तुति की गई।इस अवसर पर बच्चों के साथ उनके अभिभावक भी मौजूद रहे। नन्हे मुन्नों को स्टेज पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते देखा अभिभावक भाव विभोर हो गए। मुख्य अतिथि श्री सत्येंद्र भड़ाना जी तथा प्रधानाचार्या श्रीमती शुभ्रता सिंह ने प्री प्राइमरी विंग को छोड़ प्राइमरी विंग में प्रवेश कर रहे अपर केजी के विद्यार्थियों को कन्वोकेशन ड्रेस में सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया और उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी ।अयांशी चटर्जी, अन्वी ,शिवांश और दिव्यांश कुमार सिंह को स्टार परफॉर्मर ऑफ द ईयर से नवाजा
गया। होनहार विद्यार्थियों को ट्रॉफी देकर उनका उत्साह बढ़ाया I
कार्यक्रम के अंत में सभी अभिभावकों को संबोधित करते हुए स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती शुभ्रता सिंह ने कहा कि यह ग्रेजुएशन सेरेमनी विद्यार्थियों के हौसलों को बुलंद करके उन्हें अगले पड़ाव में प्रवेश करने का एहसास करवाने के मकसद से कराई गई । इस तरह के समागम से बच्चों में आत्मविश्वास पैदा होता है जो उन्हें जिंदगी में आगे बढ़ाने तथा सफलता की बुलंदियों को छूने में मदद करता है। उन्होंने बताया कि बच्चों में आत्मविश्वास प्रारंभिक अवस्था से ही शिक्षकों के द्वारा विकसित किया जाता है जिसके द्वारा बच्चे जीवन में सफलता हासिल करते हैं।

Related Articles

Back to top button