गौ सेवा करने से सफल हो जाता है जीवन, गौ हत्या करना और इनको बेसहारा छोड़ना सबसे बड़ा पाप है : मनधीर सिंह मान

गौ हत्या और कन्या भूर्ण हत्या जैसे पाप देश को डूबा रहे है : मनधीर सिंह मान

फरीदाबाद, 02 मार्च फरीदाबाद लोकसभा सीट से कांग्रेस के आवेदक मनधीर सिंह मान पलवल के चंदहट गांव के रागनी कंपटीशन में पहुंचे , जहां पर गांव वालों ने माला पहनकर अथवा शॉल उढ़ाकर आदर सत्कार किया, इस मौके पर मनधीर सिंह मान ने  15000 की योगदान राशि भेट स्वरुप गौशाला को दी और महाराज जी से आशीर्वाद लिया . मान ने सभी सरदारी का दिल से धन्यवाद किया और कहा कि जो गौ माता के लिए आस्था रखते हुए जो प्रेम की जोत जलाई है उसका दिल से आभार व्यक्त करता हूँ ।
 उन्होंने रागनी का आनंद लिया और कलाकारों को प्रोत्साहित किया । इस अवसर पर कांग्रेस नेता मनधीर सिंह मान ने गौ हत्या को सबसे बड़ा पाप बताया  उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि गौ सेवा वो सेवा है जिसे स्वम श्री कृष्ण भगवान भी करके गए है।  क्योंकि समुन्द्र मंथन के दौरान कामधेनु नाम का एक रत्न निकला था जिसकी सभी संताने ये गौवंश है , उन्होंने गांव  वालो को समझाया कि हम गौ माता का दूध पीते है तो उनकी रक्षा करना भी हमारा ही कर्त्तव्य है ।
सनातनी धर्म में गाय को माता का स्थान दिया है पर आज बड़ी विडंबना है कि गौ माता सड़को पर विचरण करती हैं और  कूड़ा खाती है।  मैं सभी गाँव वालो से अपील करता हूँ कि गौ माता को आवारा ना छोड़े।   मनधीर सिंह मान ने गऊ हत्या को लेकर कहा कि आज इनकी हत्या इसलिए हो रही है क्योंकि हम गायों को यूँ ही छोड़ देते है।  गाय माता तो हमारी जननी है अथवा गौ हत्या को रोकना भी हमारा ही फर्ज है ,  वही एक और त्रुटि ये भी हो रही है कि समाज में कन्या भ्रूण हत्या के भी मामले लगातार बढ़ रहे है जिसको रोकना भी हमारी ही जिम्मेदारी है।  गौ हत्या और कन्या भ्रूण हत्या के कारण  ही हमारा देश पिछड़ रहा है।   इस कार्यक्रम में  रामवीर समर प्रधान देवेंद्र रिपी दास सहित लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button