– *बल्लभगढ़ के रेलवे पुल को 7 लाइन पुल बनाया जाएगा, साथ ही इस पुल के नीचे से कई अंडरपास दिए जाएंगे* 

- *मुंडकटी व मित्रोल में भी बनेगा अंडरपास, यातायात सुचारू होने के साथ-साथ हादसों में भी आएगी कमी* 

*बल्लभगढ़ को अब मिलेगी जाम से निजात, केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर और परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने 150 करोड़ की लागत से बनने वाले पुल का किया शिलान्यास*

फरीदाबाद, 9 मार्च।* केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर व प्रदेश के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने शनिवार को बल्लभगढ़ शहर के लोगों को एक और बड़ी सौगात देते हुए करीब डेढ़ सौ करोड़ की लागत से बल्लभगढ़ सब्जी मंडी रेलवे पुल का नारियल तोडक़र शिलान्यास किया। इस मौके पर केंद्र राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि करीब डेढ़ सौ करोड रुपए की लागत से बल्लभगढ़ के रेलवे पुल को 7 लाइन बढ़ाया पुल बनाया जाएगा। इस परियोजना में पुल का विस्तार चार लेन से सात लेन करने के साथ-साथ इस पुल के नीचे से कई अंडरपास भी दिए जाएंगे। इससे बल्लभगढ़ में जाम की समस्या का समाधान हो जाएगा और सडक़ हादसों में भी कमी आएगी।

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि वर्तमान सरकार ने सडक़ों के निर्माण में कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं। उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में जब भाजपा सरकार आई तो दिल्ली-मथुरा एकमात्र हाईवे था और उस पर भी लाईटें नहीं थी। इसके बाद इस हाईवे को छह लेन किया गया और नई फ्लाईओवर का निर्माण किया गया। इसके अलावा दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है और कैलगांव से नूंह तक के रास्ते को तो काफी समय पहले यातायात के लिए खोल दिया गया था। इसके साथ ही फरीदाबाद-जेवर एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य भी तेजी से चल रहा है। उन्होंने कहा कि शनिवार को जिस कार्य की आधारशिला रखी है उसमें फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत पलवल जिला में आने वाले मित्रोल में 50 करोड़ व मुंडकटी में 30 करोड़ की लागत से अंडरपास बनाया जाएगा। उन्होंने परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा को भी इन कार्यों के लिए मेहनत करने पर बधाई दी।

कार्यक्रम में संबोधित करते हुए परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के आशीर्वाद से विकास कार्यों की झड़ी लगी हुई है। चारों तरफ रोड, पुल व अंडर पास बनाए जा रहे हैं। बल्लभगढ़ के तो हालात इस कदर है कि बल्लभगढ़ के तो चारों तरफ रोड के जाल बन रहे हैं। इस सडक़ तंत्र के मजबूत होने से यहां से आने-जाने वाले लोगों को कोई परेशानी नहीं होगी और जाम की स्थिति का सामना भी नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि बल्लभगढ़ में नेशनल हाईवे से चंदावली पुल तक एलिवेटेड पुल बनाया जाएगा इससे ग्रामीण क्षेत्र के साथ-साथ शहरी क्षेत्र के लोगों को भी आवागमन में आसानी होगी। इसके साथ ही बल्लभगढ़ के बाजार में लगने वाले जाम से लोगों को निजात मिलेगी।

इस अवसर पर फरीदाबाद से विधायक नरेंद्र गुप्ता, टिपरचंद शर्मा, गोपाल शर्मा, हर प्रसाद गौड़, राकेश गुर्जर, मुकेश डागर, लखन बैनीवाल, दयानंद यादव, कैलाश वशिष्ठ, गजेंद्र वैष्णव, अनुराग गर्ग, सुखबीर मलेरना, अनूप नागर, प्रेम खट्टर, जीतराम रावत, कार्तिक शर्मा, नीलम, अंबिका, नवीन शर्मा, कार्तिक शर्मा, अभिषेक दीक्षित सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button