जिस कॉलेज में शिक्षा ग्रहण की उसी कॉलेज में बतौर मुख्य अतिथि की शिरकत: मूलचंद शर्मा

कहा, बल्लभगढ़ के सेक्टर-23 में जल्द ही एक नए कॉलेज का निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा

फरीदाबाद। हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने आज शुक्रवार को स्थानीय  नेहरू राजकीय महाविद्यालय में आयोजित 45वें दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत कर छात्र-छात्राओं को डिग्रियां प्रदान की। कैबिनेट मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि उन्हें आज बेहद खुशी हो रही है। जिस कॉलेज में उन्होंने शिक्षा ग्रहण की आज उसी कॉलेज में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे हैं।

कैबिनेट मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि इस कॉलेज में शिक्षा ग्रहण कर शहर के बच्चे देश और दुनिया में विभिन्न क्षेत्रों में नाम ऊंचा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र में इस कॉलेज से पढ़कर बच्चे बड़ी-बड़ी कंपनियाँ बना कर उद्योग चला रहे हैं। वहीं राजनीति में भी विधायक और मंत्री भी बने हैं।

कैबिनेट मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि बच्चे अपने जीवन में शिक्षा को प्रथम स्थान पर रखते हुए अपने उद्देश्य को प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा की शिक्षा ग्रहण करने के बाद बच्चे रोजगार लेने नहीं बल्कि रोजगार देने वाले बनेंगे। कैबिनेट मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा पूरे देश में रोजगार पर शिक्षा को लागू कर बच्चों को आत्मनिर्भर बनाने का जो सपना देखा है वह निरंतर आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में उच्च शिक्षा को मजबूत करने के लिए सरकार द्वारा ठोस कदम उठाए गए हैं। प्रदेश में हर 20 किलोमीटर पर कॉलेज खोलने का कार्य किया गया है।

कैबिनेट मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि फरीदाबाद में भी नए कॉलेज बनाए गए हैं। जिनमें बल्लभगढ़ का श्रीमती सुषमा स्वराज कन्या महाविद्यालय मुख्य रूप से शामिल है। फरीदाबाद के बल्लभगढ़ सेक्टर 23 में जल्द ही एक नए कॉलेज का निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा। जिसकी प्रक्रिया चली हुई है। कैबिनेट मंत्री श्री मूलचंद शर्मा का कॉलेज पहुंचने पर कॉलेज के प्रिंसिपल रुचिका खुल्लर, एसडीम बल्लबगढ़ त्रिलोक चंद सहित समस्त स्टाफ ने स्वागत किया। वहीं एनसीसी के बच्चों ने कैबिनेट मंत्री श्री मूलचंद शर्मा का स्वागत किया।

इस अवसर पर मुख्य रूप से प्रोफेसर दिनेश जून, प्रोफेसर सबीना सिंह, दुर्गेश शर्मा, एसके यादव, राजवीर मालिक, उपासना सहित समस्त स्टाफ मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button