जावेद हबीब ने श्रीजा की युवतियों को दिया प्रशिक्षण

कहा, प्रशिक्षित से ही करवाना चाहिए कैमिकल ट्रीटमेंट
फरीदाबाद, : देश के प्रसिद्ध हेयर स्टाइलिश जावेद हबीब ने श्रीजा वैलफेयर सोसायटी द्वारा आयोजित विशेष वर्कशॉप में महिलाओं व युवतियों को बालों को लेकर प्रशिक्षण दिया। इस मौके पर श्रीजा वैलफेयर सोसायटी की अध्यक्षा निधि अग्रवाल भी मौजूद रहीं। इस मौके पर निधि अग्रवाल ने बताया कि इस वर्कशॉप में जावेद हबीब ने युवतियों को बालों में किए जाने वाले कैमिकल ट्रीटमेंट को लेकर गहनता से जानकारी दी तथा प्रैक्टिकल प्रशिक्षण भी दिया। जावेद हबीब ने कहा कि कैमिकल बुरे नहीं हैं लेकिन उनका प्रयोग सही तरीके से करना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि कैमिकल ट्रीटमेंट केवल प्रशिक्षित व्यक्ति से ही करवाना चाहिए अन्यथा उससे बालों सबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

साथ ही उन्होंने हेयर स्टाइलिंग व हेयर ड्रैसिंग के क्षेत्र में अपना करियर बनाने की चाह रखने वाली युवतियों व युवकों का भी मार्गदर्शन किया। निधि अग्रवाल ने बताया कि श्रीजा वैलफेयर सोसायटी महिला सशिक्तकरण के उद्देश्य से ग्रामीण क्षेेत्रों में विशेष रूप से युवतियों व महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के कार्य में जुटी हुई है और यह वर्कशॉप भी उसी दिशा में उठाया हुआ कदम है। वहीं इस अवसर पर जावेद हबीब ने कहा कि उनके पेशे को देसी भाषा में नाई कहा जाता है परंतु आज वे अपने इसी पेशे से देश-विदेश में पहचान रखते हैं। इसलिए किसी कार्य को छोटा नहीं समझना चाहिए। इस वर्कशॉप में 100 से अधिक महिलाओं व युवतियों ने भाग लिया जिसमें उन्होंने बालों की साज सज्जा के साथ-साथ बालों व ट्रीटमेंट को लेकर उनके भ्रम भी दूर किए।

कैप्शन : श्रीजा वैलफेयर सोसायटी द्वारा आयोजित विशेष वर्कशॉप में युवतियों को प्रशिक्षण देते प्रसिद्ध हेयर स्टाइलिश जावेद हबीब साथ में श्रीजा की अध्यक्षा डा. निधि अग्रवाल। (छाया:

Related Articles

Back to top button