शहर की व्यापारिक प्रतिष्ठानों की संस्थाओं के प्रतिनिधियों संग मंत्रणा करके लिया निर्णय

- भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार शहर वासियों को करना है मतदान के लिए प्रोत्साहित

फ़रीदाबाद।  लोक सभा निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा कि 18वीं लोकसभा चुनाव के लिए मतदान करने वालों को बाजार से खरीद पर छूट व्यापारियों की तरफ से मिलेगी। लोक सभा निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने शहर की व्यापारिक प्रतिष्ठानों की संस्थाओं के प्रतिनिधियों संग मंत्रणा करके यह निर्णय लिया है।

उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार व्यापारिक प्रतिष्ठानों की संस्थाएं शहर के मतदाताओं को मतदान के लिए प्रोत्साहित कर रही है।

लोक सभा निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा कि फरीदाबाद शहर के भीड़-भाड़ वाले बाज़ार जैसे की एनआईटी नम्बर एक और नम्बर पांच, जवाहर कॉलोनी, ओल्ड फरीदाबाद, बल्लभगढ़ बाजार सहित शहर के विभिन्न स्थानों से आए व्यापारियों से मंत्रणा करके, मतदान करने वाले मतदाताओं को विशेष छूट देने का फैसला लिया गया है। इस विशेष चर्चा में बाज़ार के प्रधानों एवं व्यापारियों संस्थानों के प्रतिनिधियों का स्वयं से समर्थन देखने को मिला।

प्रधानों तथा व्यापारी संस्थानों के प्रतिनिधियों की मांग थी कि प्रशासन की और से विज्ञापन व प्रकाशन की व्यवस्था करवा दी जाए। जोकि व्यापारियों यह एक अच्छी पहल लगी और जहां उन्होंने  लोक सभा निर्वाचन अधिकारी को अपना पूर्ण समर्थन दिया।

लोक सभा निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा कि इस तरह की पहल से फरीदाबाद शहर अन्य शहर वासियो के लिए प्रेरणा का स्त्रोत बनेगी। जिसमें मतदाताओं को 18 वीं लोकसभा चुनाव के दौरान मतदान का प्रयोग अच्छे से किया जाएगा। लोक सभा निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने दुकान दारो से कहा कि 25 मई के बाद उंगली पर चुनाव स्याही का निशान देख कर ही खरीदारों को खरीद करने पर छूट उपलब्ध कराई जाएगी। लोक सभा निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा कि ऐसा करना भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार केवल मतदाताओं  को मतदान के प्रति प्रोत्साहन देना है।

बैठक में एडीसी आनन्द शर्मा, एसडीएम बड़खल अमित मान, एसडीएम फरीदाबाद शिखा अन्तिल, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, सीटीएम अंकित कुमार सहित अन्य कई विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button