कोच्चि मेट्रो रेल, पीएआई प्लेटफॉर्म ने पेटीएम से ओएनडीसी पर क्यूआर कोड टिकटिंग लॉन्च की

कोच्चि मेट्रो रेल को क्यूआर कोड-आधारित टिकटिंग प्रणाली मिलती है: इसका उपयोग कैसे करें यहां बताया गया हैकोच्चि मेट्रो रेल, पीएआई प्लेटफॉर्म ने पेटीएम से ओएनडीसी पर क्यूआर कोड टिकटिंग लॉन्च की। उपयोगकर्ता सुगम यात्रा के लिए ऐप, एनएफसी और एएफसी पर बुकिंग करते हैं। बेहतर आवागमन, ओएनडीसी का प्रमुख शहरों तक विस्तार, पेटीएम विभिन्न श्रेणियां प्रदान करता है।कोच्चि मेट्रो रेल लिमिटेड ने पीएआई प्लेटफॉर्म्स के साथ साझेदारी की है ।

इस एसोसिएशन के हिस्से के रूप में, मेट्रो रेल ने पेटीएम से ओएनडीसी नेटवर्क पर एक क्यूआर कोड-आधारित टिकटिंग प्रणाली शुरू की है । अब, उपयोगकर्ता सीधे पेटीएम ऐप के माध्यम से अपनी यात्रा के दिन अपने शुरुआती और अंतिम स्टेशनों का चयन करके अपने मेट्रो टिकट बुक कर सकते हैं। यह प्रक्रिया त्वरित और सुगम यात्रा के लिए प्रवेश और निकास द्वार पर स्वचालित किराया संग्रह (एएफसी) बिंदुओं पर अपने स्मार्टफोन को क्यूआर कोड स्कैनर के सामने प्रस्तुत करने जितनी सरल है।

पीएआई प्लेटफॉर्म के प्रवक्ता ने कहा, ‘आवागमन के अनुभव को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध, हम पेटीएम से ओएनडीसी नेटवर्क के माध्यम से क्यूआर कोड-आधारित टिकटिंग शुरू करने के लिए उत्साहित हैं। यह पहल मेट्रो यात्रा को और अधिक कुशल बनाने में एक महत्वपूर्ण प्रगति का प्रतीक है। की आवश्यकता को समाप्त करके भौतिक टिकट, हम कोच्चि भर के मेट्रो स्टेशनों पर यात्री प्रवाह को अनुकूलित करते हैं, जिससे उनके पेटीएम ऐप पर सभी के लिए यात्रा आसान और अधिक सुलभ हो जाती है।

‘ अनजान लोगों के लिए, भारत सरकार के समर्थन से, देश में वर्तमान ई-कॉमर्स परिदृश्य को लोकतांत्रिक बनाने के लिए ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स (ओएनडीसी) की स्थापना की गई है। बेंगलुरु में लॉन्च होने के बाद से, ओएनडीसी ने दिल्ली-एनसीआर में अपनी उपस्थिति का विस्तार किया है , मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, कांचीपुरम, हैदराबाद, बागलकोट और लखनऊ। पेटीएम ओएनडीसी में अग्रणी है और खाद्य और पेय, किराना, घर और रसोई, फैशन, इलेक्ट्रॉनिक्स, स्वास्थ्य और कल्याण, और सौंदर्य और व्यक्तिगत देखभाल जैसी श्रेणियों में उपलब्ध है। .

Related Articles

Back to top button