आप की सफलता आप पर ही निर्भर करती है : दिवाकर मिश्रा

हेड हेल्ड हाई फाउंडेशन द्वारा प्रशिक्षुओं को किया सर्टिफिकेट वितरण

फरीदाबाद। संस्थाओं द्वारा मिलने वाले फ्री अवसर का मूल्यांकन करें। इसका लाभ उठावें। इस्माइलपुर में हेड हेल्ड हाई फाउंडेशन द्वारा प्रशिक्षु सर्टिफिकेट एवं मेडल वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता फाउंडेशन की संचालिका संजीदा ने की। बतौर मुख्य अतिथि जनसेवा वाहिनी के महासचिव दिवाकर मिश्रा, ह्युमन वेलफेयर ट्रस्ट के डॉ.बीबी गुप्ता एवं प्रोफेसर सुशील कुमार विशेष रूप से उपस्थित रहे।

मुख्य वक्ता एवं परामर्श विशेषज्ञ दिवाकर मिश्रा ने अपने संबोधन में विद्यार्थियों को सफलता के सूत्र से अवगत कराते हुए उन्हें छात्र जीवन में आत्मसात करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने बताया कि अपने लक्ष्य को विद्यार्थी पहले ही निर्धारित करें। फिर उस लक्ष्य की प्राप्ति की ओर चलते जाएं। निरंतरता, कठोर परिश्रम के साथ जिद और जुनून के साथ कार्य करेंगे तो सफलता निश्चित मिलेगी।आप की सफलता आप पर ही निर्भर करती है।

शिक्षाविद प्रोफेसर सुशील कुमार ने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि अपने पसंदीदा विषय का चयन करें फिर आगे बढ़ें। हर विषय में अवसर हैं, जरुरत हैं स्वयं को उनके लिए तैयार करना। डॉ बी बी गुप्ता ने फाउंडेशन के इस सामाजिक सरोकार से जुड़े कार्य की मुक्त कंठ से प्रशंसा करते हुए कहा कि अन्य संस्थाओं को भी ऐसे कार्यों से प्रेरणा लेनी चाहिए।

इस अवसर पर प्रतिभागियों ने अपने – अपने अनुभव साझा किए। बालिकाओं द्वारा नृत्य प्रस्तुति ने सभी को मंत्र मुग्ध कर दिया। अंत मे हेड हेल्ड हाई फाउंडेशन संचालिका संजीदा ने मुख्य अतिथियों का स्वागत पुष्प एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर कर किया। अतिथियों ने फाउंडेशन की हर संभव सहायता करने का आश्वासन दिया।

Related Articles

Back to top button