यज्ञ से प्रारंभ हुआ स्किल स्कूल का सत्र

श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय में मनाया गया मेडिकल लैब टेकनोलोजिस्ट डे 

फरीदाबाद । श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय सीनियर सेकेंडरी स्कूल के नए सत्र का शुभारंभ वैदिक यज्ञ के साथ हुआ। मंत्रोच्चारण के साथ विद्यार्थियों के लिए मंगलकामना की गई। कुलसचिव प्रोफेसर ज्योति राणा ने मुख्य यजमान के रूप में हवन में आहुति डाली और विद्यार्थियों के सुखद भविष्य के लिए शुभकामनाएं। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि विद्यार्थी जीवन में शिक्षा और अनुशासन दोनों बहुत जरूरी हैं। विद्यार्थियों को लक्ष्य केंद्रित कर जीवन में आगे बढ़ना चाहिए।
प्रोफेसर ज्योति राणा ने कहा कि यह स्कूल देश का पहला अपनी श्रेणी का इनोवेटिव स्कूल है। विद्यार्थियों को इस नवाचारी वातावरण का लाभ मिलेगा। प्रोफेसर ज्योति राणा ने कहा कि विद्यार्थियों के लिए अत्याधुनिक लैब बनाई गई हैं। उन्हें लैब का सदुपयोग करना चाहिए। स्कूल के उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए उन्होंने प्राचार्य डॉ. जलबीर सिंह को बधाई दी। प्राचार्य डॉ. जलबीर सिंह ने कहा कि विद्यार्थियों को नवाचारी वातावरण प्रदान कर उन्हें भविष्य के लिए तैयार करना हमारा लक्ष्य है।
दूसरी तरफ श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय में सोमवार को मेडिकल लैब टेकनोलोजिस्ट डे मनाया गया। जेनेटिक्स इन मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी विषय पर व्याख्यान एवं प्रश्नोत्तरी का आयोजन किया गया। कुलसचिव प्रोफेसर ज्योति राणा ने एम एल टी के शिक्षकों और विद्यार्थियों को शोध के क्षेत्र में नया करने के लिए प्रेरित किया।
श्री सत्य साईं संजीवनी इंटरनेशनल सेंटर फॉर चाइल्ड हार्ट की ओर से डॉ. प्राची ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया और विद्यार्थियों को इस क्षेत्र के नए आयामों से रूबरू करवाया। अकादमिक अधिष्ठाता प्रोफेसर आर एस राठौड़ ने कहा कि मेडिकल लैब प्रोफेशनल मेडिकल साइंस के रीढ़ की हड्डी के रूप में कार्य करते हैं। उनकी सहायता के बिना इलाज संभव नहीं है। डॉ. मोहित श्रीवास्तव ने आभार ज्ञापित किया। इस अवसर पर प्रोफेसर डी के गंजू, डॉ. संतोष यादव, डॉ. मनोज एवं ज्योति नैन भी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button