इनफिनाइट ग्रुप ने पार्टनर्स मीट 2024 का आयोजन किया

इनफिनाइट ग्रुप ने बेहद गर्व के साथ इस साल के बेहद अपेक्षित आयोजन ‘इनफिनाइट पार्टनर्स मीट 2024’ की कामयाबी की घोषणा की है। इसका आयोजन चंडीगढ़ और नई दिल्‍ली में हुआ था। यह आयोजन मुख्‍य रूप से यूनाइटेड किंगडम की प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटीज पर केन्द्रित था। इस आयोजन ने भारत के रिक्रूटिंग एजेंट्स के बीच सार्थक चर्चाओं के लिये एक मंच का काम किया।

आयोजन के मुख्‍य वक्‍ताओं ने एक दिलचस्‍प प्रस्‍तुति दी और दर्शकों को यूनिवर्सिटीज की विस्‍तृत जानकारियाँ मिलीं। उन्‍हें समझाया गया कि यूके की यूनिवर्सिटी में पढ़ना विद्यार्थियों के लिये आदर्श क्‍यों है। रिक्रूटिंग एजेंट्स को सम्‍बोधित करते हुए, उन्‍होंने यूके में विद्यार्थियों के लिये उपलब्‍ध अवसरों पर रोशनी भी डाली।

आयोजन में तरह-तरह के लोगों ने भाग लिया, जैसे कि रिक्रूटिंग एजेंट्स, शिक्षक और उद्योग के प्रमुख लोग। उन्‍होंने विदेश में उच्‍च शिक्षा और इस उद्योग की संभावना को लेकर फायदेमंद चर्चा की। इनफिनाइट ग्रुप द्वारा आयोजित यह संवादपरक आयोजन नेटवर्किंग के मौकों का आधार बन गया। इस प्रकार आगंतुकों के बीच सार्थक संपर्क बने।

इनफिनाइट ग्रुप के श्री गौरव बत्रा ने कहा, “इस समृद्ध आयोजन की मेजबानी करने पर हमें बड़ा गर्व है। इसमें यूनाइटेड किंगडम में उपलब्‍ध अवसरों पर रोशनी डाली गई। मुख्‍य वक्‍ताओं द्वारा दी गई जानकारियों ने निश्चित तौर पर उपस्थित लोगों को प्रेरित किया और शिक्षा में उत्‍कृष्‍टता को बढ़ावा देने के लिये हमारी प्रतिबद्धता मजबूत की।’’ इसके आगे उन्‍होंने विदेश में पढ़ने के लिये प्रमुख गंतव्‍य के रूप में यूनाइटेड किंगडम की महत्‍वपूर्ण भूमिका पर भी अपनी बात रखी।

विदेश में पढ़ने के लिये लोकप्रिय गंतव्‍यों की वीज़ा नीतियों में हालिया बदलाव को देखते हुए इनफिनाइट टॉक पैनल चर्चा इस आयोजन का मुख्‍य आकर्षण बन गई। यह चर्चा रिक्रूटमेंट के अंतर्राष्‍ट्रीय उद्योग के मौजूदा परिदृश्‍य को सम्‍बोधित कर रही थी। इसमें शिक्षा क्षेत्र के साझीदारों की सक्रिय भागीदारी रही।

पैनल चर्चा में भाग लेने वाले लोगों ने उद्योग के नये-नये प्रचलनों के बारे में जानकारी हासिल की और विभिन्‍न देशों द्वारा किये गये हालिया बदलावों के मायनों को सावाधानी से परखा। अंतर्राष्‍ट्रीय रिक्रूटमेंट में विकसित हो रहे पहलूओं का विस्‍तृत मूल्‍यांकन इस पूर्वसक्रिय तरीके से हुआ।

विभिन्‍न संभावनाओं और विशेषज्ञताओं का प्रतिनिधित्‍व कर रहे, शिक्षा क्षेत्र के हितधारकों ने विमर्श में सक्रियता से योगदान दिया। जानकारियों से भरे उनके विश्‍लेषण और आगे की सोच वाले विचारों ने सार्थक संवाद का रास्‍ता बनाया। इस प्रकार लगातार बदल रहे भूराजनैतिक परिदृश्‍य के बीच उद्योग के लिये भविष्‍य का मार्ग तय हुआ।

इन बदलावों ने उद्योग में साझीदारों के लिये खराब स्थिति बनाई है। हालांकि छोटे-छोटे बदलावों के साथ यूके अब भी विदेश में पढ़ने के लिये एक प्रमुख गंतव्‍य बना हुआ है। इस आयोजन के साथ इनफिनाइट ग्रुप ने शिक्षा के क्षेत्र में आदान-प्रदान और सकारात्‍मक बदलाव के लिये अपनी प्रतिबद्धता को जारी रखा है।

Related Articles

Back to top button