ट्रांसफार्मर में लगी आग हुआ विस्फोट, हलवाई की दुकान जलकर हुई खाक

फरीदाबाद। ग्रेटर फरीदाबाद के गांव ददसिया में ट्रांसफार्मर में लगी भयंकर आग की चपेट में आई दुकान का समान जलकर खाक हो गया है। सरकारी स्कूल के सामने बनी गांव के मार्केट के कौने पर लगे बिजली के ट्रासंफार्मर में रात तीन बजे अचानक से आग लग गयी। देखते ही देखते आग के लपटें और ट्रांसफार्मर से होते विस्फोट की तेज आवाज से ग्रामीणों की आंख खुल गयी। उठते धुएं और आग की लपटें देख पड़ौसियों ने दुकानदार सुरेश गोयल को फ़ोन पर सूचना दी। आनन-फानन में सुरेश अपनी अपनी पत्नी के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। उस समय तक उनकी दुकान आग की चपेट में आ चुकी थी।

घटनास्थल के आस-पड़ौस में रहने वाले और शोर शराबा सुनकर अन्य ग्रामीण भी एकत्रित हो गए। सभी आग बुझाने के लिए बाल्टियों से पानी और रेत लाकर आग पर डालने लगे। काफी मशक्क्त के बाद आग पर काबू पा लिया गया लेकिन तब तक साथ की दुकान का फर्नीचर टेबल, काउंटर, सामान जल गया। दुकान में रखे गैस सिलेंडर को समय रहते निकाल लिया गया अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था।

हादसे के शिकार हुए पीड़ित दुकानदार सुरेश गोयल दुखी होकर घटना के बारे में बताते हैं कि किराए की दुकान में हलवाई का काम कर घर का गुजर बसर करता था। आग के चलते दो काउंटर, इल्क्ट्रिक्ल तराजू, मिठाई, नमकीन, बिजली का सामान, जरूरी कागजात, दुकान के शटर और दीवारों को काफी नुकसान हुआ है। उनका इस हादसे ने भारी नुकसान कर दिया। सुरेश गोयल ने भारी मन से कहा कि अब शायद भविष्य में दुकान नहीं कर पाऊंगा।

दुकान मालिक मोहित त्यागी और मनोज त्यागी ने बताया कि हमने बिजली विभाग से ट्रांसफार्मर को यहां से हटाने के लिए कई बार बोला गया लेकिन कुछ नहीं हुआ। अगर ट्रांसफार्मर यह से हट जाता तो यह हादसा नहीं होता।

Related Articles

Back to top button