OPS पर डिप्टी CM दुष्यंत का बड़ा बयान: बोले- ओपीएस और एनपीएस में 4% का अंतर; इसमें बदलाव जरूरी, CM से बात हुई है

हरियाणा के डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला ओल्ड पेंशन स्कीम (OPS) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि उनकी इस मामले में मुख्यमंत्री मनोहर लाल से बातचीत हुई है। ओपीएस और एनपीएस में मात्र 4 फीसदी का ही अंतर है। 10 प्रतिशत हम जमा करते हैं और वह 14 प्रतिशत जमा करते हैं।

हरियाणा भी जल्द प्रस्ताव लेकर आएगी कि हम एनपीएस में ही इस अंतर को खत्म कर दें, जिससे इस स्कीम को बदलने की जरूरत ही न पड़े। इससे कर्मचारियों को बड़ी राहत मिलेगी। उन्होंने बताया कि केंद्र में भी इस मामले को उठाया जा चुका है।

एक विभाग के अंडर नहीं है E- टेंडरिंग

हरियाणा की पंचायतों में ई-टेंडरिंग को लेकर चल रहे विवाद के बीच डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि यह एक विभाग के अंडर नहीं है। हरियाणा सरकार ने हाल ही में पंचायत फंड रिलीज करना शुरू कर दिया है। नए चुने हुए जनप्रतिनिधियों को इसका इस्तेमाल शुरू करना चाहिए। उन्होंने बताया कि 25 लाख तक के टेंडर 7 दिनों में खुल जाएंगे।

62 विधानसभाओं में शुरू हुए काम

हरियाणा के डिप्टी सीएम ने बताया कि राज्य में 62 ऐसी विधानसभाएं हैं जहां विकास के काम शुरू हो गए हैं। इन विधानसभाओं से विकास को लेकर कई प्रस्ताव आए थे, जिनके लिए धनराशि स्वीकृति कर दी गई है। बता दें कि हरियाणा के सीएम ने सभी विधायकों को 25 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है।

Related Articles

Back to top button