उद्योगों के लिए मूलभूत जरूरतों को पूरा करने का किया जाएगा हर संभव प्रयास : डीसी विक्रम सिंह

– प्रशासनिक अधिकारियों और विभिन्न औद्योगिक संगठनों के पदाधिकारियों के साथ किए समस्याओं के सुझाव भी किए साझा

– कहा फरीदाबाद औद्योगिक क्षेत्र प्रदेश का बड़ा हब इसकी समस्याएं प्रशासन और उद्योगपति आपस में मशवरा करके करेंगे दूर

फरीदाबाद, 25 फरवरी जुलाई। डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि फरीदाबाद में उद्योगों के लिए मूलभूत जरूरतों को पूरा करने का हर संभव प्रयास किया जाएगा। औद्योगिक क्षेत्रों में सड़कों, बिजली आपूर्ति , पानी, बिजली मैन्टीनेन्स, सीवरेज व्यवस्था और सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांटो व बिजली के बिलों सहित तमाम समस्याओं का एक एक करके अधिकारियों और औद्योगिक संगठनों के पदाधिकारियों की जिम्मेदारी तय कर आपसी तालमेल करके निश्चित तौर पर समाधान किया जाएगा।

डीसी विक्रम सिंह गत सायं फरीदाबाद औद्योगिक एसोसिएशन/ एफआईए हाल में प्रशासनिक अधिकारियों और विभिन्न औद्योगिक संगठनों के पदाधिकारियों के साथ आयोजित समस्याओं को दूर करने के लिए कान्फ्रेंस को सम्बोधित कर रहे थे। कॉन्फ्रेंस में विभिन्न औद्योगिक संगठनों के पदाधिकारियों के साथ समस्याओं के सुझाव भी साझा किए गए। वहीं डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि  फरीदाबाद औद्योगिक क्षेत्र प्रदेश का बड़ा हब इसकी समस्याएं प्रशासन और उद्योगपति सकारात्मक सोच के साथ आपसी सहमति से सलाह मशविरा करके दूर करेंगे। यदि कोई इशू उद्योगपतियों का है तो वह आपस में सुझाव साझा करके उसे दूर करेंगे।

डीसी विक्रम सिंह ने विभागवार अधिकारियों को समस्याओं के समाधान के लिए जिम्मेदारी भी तय की।

एमएसएमई के संयुक्त निदेशक दिग्विजय सिंह ने जिला प्रशासन की तरफ से कॉन्फ्रेंस में आए हुए विभिन्न विभागों के अधिकारियों व उद्योगपतियों का स्वागत करते हुए कहा कि सरकार ने आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में औद्योगिक क्षेत्रों में समस्याओं के समाधान के लिए फ्लैक्सिबल स्कीम दी है। इस स्कीम का उद्योगपति अधिक से अधिक फायदा उठाएं।

वहीं औद्योगिक संगठनों के पदाधिकारियों की तरफ से फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेन्द्र अग्रवाल ने सभी का स्वागत करते हुए कहा कि देश में आजादी के अमृत महोत्सव के 75 साल के बाद भी बिजली, पानी,  सड़कों के हालात सुदृढ़ नहीं हुए हैं। इसके लिए हमें पॉलिसी मैटर पर बेहतर क्रियान्वयन के लिए सरकार के साथ आपसी सहमति से विचार विमर्श करने की जरूरत है। हमें अपनी सोच में सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाने की जरूरत है।

कॉन्फ्रेंस में औद्योगिक संगठनों के पदाधिकारियों में रवि वासुदेवा, अजय जुनेजा, एफआईए के पूर्व चेयरमैन जीएल दहिया सहित अन्य औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने सुझाव सांझे किए। वहीं एफआईए के जनरल सेक्रेटरी जसमीत ने अंत में एफआईए की तरफ सभी आभार व्यक्त किया।

कॉन्फ्रेंस में सीटीएम अमित मान, एसइयूटी सोनू भट्ट, एचएसआईडीसी के जिला अधिकारी विकास चौधरी, सहायक मण्डल अग्निशमन अधिकारी सत्यवान सामरीवाल, एमसीएफ, दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम व एचएसवीपी के कार्यकारी अभियंताओ सहित फरीदाबाद औद्योगिक संगठनों के पदाधिकारी गण उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button