PhysicsWallah ने सुमित रेवड़ी को PW OnlyIAS का सीईओ नियुक्त किया

नई दिल्ली: भारत के सबसे लोकप्रिय और किफायती एड-टेक प्लेटफॉर्म, PhysicsWallah (PW) ने सुमित रेवड़ी को अपने नए यूपीएससी संकाय , PW OnlyIAS के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की है। पिछले साल ही अक्टूबर माह में PW और OnlyIAS संगठित हुए थे ।

सीईओ की भूमिका में सुमित रेवड़ी का यूपीएससी की तैयारी के क्षेत्र में 8 साल का अनुभव एवं ज्ञान PW OnlyIAS की पहल के लिए लाभकारी साबित होगा । यह नियुक्ति देश भर में यूपीएससी के उम्मीदवारों को सशक्त बनाने के लिए फिजिक्स वाला के चल रहे प्रयासों का हिस्सा है।

OnlyIAS के संस्थापक सुमित रेवड़ी ने UPSC परीक्षा की तैयारी शुरू करने से पहले विभिन्न सरकारी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त की है। सुमित और OnlyIAS की टीम ने हजारों छात्रों को यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी में मदद की है, उन्होंने OnlyIAS Youtube चैनल पर 1.33 मिलियन से अधिक छात्रों का एक मजबूत समुदाय बनाया है, जहां उन्होंने छात्रों को तैयारी मजबूत करने के लिए उनका मार्गदर्शन किया है।

सुमित एक इंजीनियर हैं, जिन्होंने 2014 तक टीसीएस में काम किया। उनमें हमेशा से देश के लिए कुछ करने का जज्बा था, इसलिए उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा देने की तैयारी की। अपनी तैयारी के दौरान ही उन्होंने OnlyIAS की स्थापना की, उसमे UPSC CSE के नैतिकता व राजनीति शास्त्र के साथ ही समसमायिकी भी पढ़ाते हैं । वह वर्ष 2016 में शुरू किये गए देश के प्रमुख समाचार पत्रों के संपादकीय चर्चाओं के लिए छात्रों में प्रसिद्ध एवं लोकप्रिय हुए।

सुमित रेवड़ी के नेतृत्व में, OnlyIAS यूपीएससी उम्मीदवारों के लिए एक प्रसिद्ध और सम्मानित कोचिंग संस्थान बन गया है। 200 से अधिक लोगों की एक मजबूत टीम ने UPSC परीक्षाओं के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है। OnlyIAS अपने अभिनव समाचार पत्र विश्लेषण कार्यक्रम के लिए जाना जाता है, जो छात्रों को वर्तमान घटनाओं के बारे में अद्यतित रहने में मदद करता है, साथ ही प्रत्येक विद्यार्थी पर विशेष एवं व्यक्तिगत रूप से ध्यान देने के लिए भी जाना जाता है, जो उन्हें सब सीखने में मदद करता है ताकि उन्हें परीक्षा क्रैक करने की रणनीतियों की व्यापक समझ विकसित करने में मदद मिल सके। यूपीएससी उम्मीदवार होने के नाते वह समझते हैं कि एक विद्यार्थी को कैसे दिशानिर्देश की आवश्यकता है। कई टॉप-10 यूपीएससी रैंक होल्डर्स ने छात्रों को सुमित सर के से दिशा-निर्देश प्राप्त करने का सुझाव दिया है । OnlyIAS, उड़ान, उड़ान 500+ और प्रहार बुकलेट टॉपर्स की पहली पसंद हैं और देश भर में इनकी भारी मांग है।

अलख पांडे, सीईओ और संस्थापक, पीडब्लू ने कहा : पीडब्लू में हम और सुमित सर यूपीएससी के प्रत्येक उम्मीदवार को सशक्त बनाने के लिए एक ही दृष्टिकोण के साथ जुड़े हुए हैं ताकि उन्हें वह शिक्षा मिले जिसके वे हकदार हैं और जिससे उनका भविष्य सुरक्षित हो सके। सुमित सर के साथ मिलकर, हम यूपीएससी के उम्मीदवारों के लिए एक अभिनव प्रणाली बनाने जा रहे हैं, जो परंपरागत शिक्षाशास्त्र में अनुपस्थित थी, और उन पहलुओं पर काम कर रहे हैं जिन्हें अनदेखा कर दिया गया है। हम गुणवत्तापूर्ण सामग्री पर ध्यान केंद्रित करेंगे, नए युग की शिक्षण पद्धतियों को लागू करेंगे और छात्रों की आवश्यकताओं पर बड़े पैमाने पर काम करेंगे। हमें पूरा विश्वास है कि हम सब मिलकर यूपीएससी की तैयारी में नवीनता लाएंगे।

सुमित रेवड़ी, सीईओ, PW OnlyIAS: पीडब्लू के साथ OnlyIAS का जुड़ाव छात्र समुदाय के लिए एक अच्छा कदम है। यह एक बहुत मजबूत साझेदारी है, क्योंकि दोनों शैक्षिक मंच एक ही दृष्टि के साथ काम करते हैं ताकि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा हर इच्छुक व्यक्ति के लिए सुलभ हो सके। मैं PW OnlyIAS की सीईओ की भूमिका निभाने के लिए सम्मानित महसूस कर रहा हूं, और इसके लिए उत्साहित हूं जो मुझे यूपीएससी की तैयारी में नवीनता लाने में मदद करेगा। एक शिक्षक के रूप में, मेरी हमेशा यह कोशिश रहेगी कि मैं छात्रों को उत्तम सलाह और मार्गदर्शन उपलब्ध करा सकूं। PW OnlyIAS में, हम UPSC के उम्मीदवारों को सर्वोत्तम प्रौद्योगिकी-वर्धित शैक्षिक सामग्री प्रदान करेंगे। मैं PW OnlyIAS को लेकर सकारात्मक दृष्टि रखता हूं कि हम छात्रों के आवश्यकता अनुसार बहुत सारे नए परिवर्तन लाएंगे।

 

पीडब्लू (फिजिक्स वाला) के बारे में
भारत में एक प्रमुख एड-टेक संस्थान पीडब्लू (फिजिक्स वाला), पारंपरिक प्रतियोगी परीक्षा कोचिंग को फिर से परिभाषित कर रहा है जो पूरी तरह से महंगे ऑफ़लाइन शिक्षण शिक्षण पर निर्भर करता था। इन-हाउस तकनीकी नवाचारों का लाभ उठाकर, कंपनी ने छात्र जनता के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को पूरी तरह से हाइब्रिड और अत्यधिक किफ़ायती बना दिया है। अलख पांडे और प्रतीक माहेश्वरी के दिमाग़ की उपज PW , ने 2016 में खुद अलख पांडे द्वारा JEE और NEET के उम्मीदवारों को प्रशिक्षित करने के लिए YouTube चैनल के रूप में अपनी यात्रा शुरू की। 2020 में प्रतीक के तकनीकी एकीकरण के साथ ऐप लॉन्च करने के बाद आज तेजी से आगे बढ़े। संस्थान ने खुद को गेट, यूपीएससी, सीडीएस, एसएससी, रेलवे, बैंकिंग, सीटीईटी और सीए सहित कई प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए छात्रों को तैयार करते हुए भारत के 101 वें यूनिकॉर्न के रूप में स्केल किया है। साथ ही करियर निर्माण और अपस्किलिंग के लिए पोस्ट-ग्रेजुएट कोर्स और पीडब्लू स्किल्स भी लॉन्च किए हैं।

PW छात्रों को मुफ्त व न्यूनतम शुल्क में ऑनलाइन पाठ्यक्रम प्रदान करता है। यह भारत भर में अपने विद्यापीठ और पाठशाला के माध्यम से ऑफलाइन और हाइब्रिड कोचिंग भी प्रदान करता है। कंपनी के पास हिंदी, अंग्रेजी, बंगाली, मराठी, तेलुगु, कन्नड़ और गुजराती सहित 7 भाषाओं में उपलब्ध शैक्षिक सामग्री का एक विशाल संग्रह है। PW के 39 YouTube चैनलों में 22 मिलियन सबस्क्राइबर हैं और Google Play Store पर 4.7 रेटिंग के साथ 10 मिलियन से अधिक ऐप डाउनलोड हैं। 360 डिग्री शिक्षा प्रदान करने के प्रयास में, कंपनी ने छात्रों और कामकाजी पेशेवरों के लिए कौशल सीखने और आज की नौकरियों के लिए उद्योग-तत्पर बनने के लिए अपस्किलिंग पाठ्यक्रम भी शुरू किए हैं। पीडब्लू के अनुकरणीय जेईई और एनईईटी परिणाम सबसे किफ़ायती कीमतों पर सर्वोत्तम गुणवत्ता वाले कोचिंग के साथ छात्रों की सेवा करने की अपनी प्रतिबद्धता का प्रमाण हैं।

Related Articles

Back to top button