जे.सी. बोस विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने भ्रष्टाचार उन्मूलन को लेकर जागरूकता रैली निकाली

फरीदाबाद। जे.सी. बोस विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद के सामाजिक उत्तरदायित्व प्रकोष्ठ तथा सेंटर फॉर एनसीसी द्वारा जी20 प्रेसीडेंसी के तहत आयोजित गतिविधियों के अंतर्गत ‘सत्यनिष्ठा को बढ़ावा देकर भ्रष्टाचार से रोकथाम एवं उन्मूलन’ को लेकर एक जागरूकता रैली का आयोजन किया। रैली को कुलसचिव प्रो. एस. के. गर्ग, डीएसडब्ल्यू, प्रो. लखविंदर सिंह और सेंटर फॉर एनसीसी के हेड प्रो. ओ. पी. मिश्रा ने झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली के आयोजन का उद्देश्य जी20 के लक्ष्यों के अनुरूप अखंडता को बढ़ावा देना और भ्रष्टाचार का मुकाबला करना था। विश्वविद्यालय के एनसीसी कैडेटों और विद्यार्थियों ने कैंपस से फरीदाबाद के सदपुरा गांव तक हाथों में बैनर लिए और भ्रष्टाचार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मार्च निकाला। वन हरियाणा नौसेना फरीदाबाद और 5 हरियाणा बटालियन गुरुग्राम के कमांडिंग अधिकारियों ने भी इस गतिविधि के लिए एनसीसी कैडेटों को बधाई दी।
कुलसचिव प्रो. एस. के. गर्ग, डीएसडब्ल्यू, प्रो. लखविंदर सिंह और सेंटर फॉर एनसीसी के हेड प्रो. ओ. पी. मिश्रा, सामाजिक उत्तरदायित्व प्रकोष्ठ के निदेशक एस. लेफ्टिनेंट (डॉ.) कृष्ण वर्मा, सीटीओ (आर्मी विंग) डॉ. महेश चंद और सीटीओ (नेवी विंग) डॉ. मनु रोहिल्ला, डॉ. नवीश कटारिया, और डॉ. पूजा भी भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान में शामिल हुए और विद्यार्थियों को प्रेरित किया।
विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एस.के. तोमर ने रैली के आयोजन में एनसीसी इकाई और सामाजिक उत्तरदायित्व प्रकोष्ठ के प्रयासों की सराहना की और इस तरह के कार्यक्रमों महत्व पर बल दिया। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार किसी भी राष्ट्र की प्रगति और विकास में एक बड़ी बाधा है और इसके खिलाफ लडऩा हर नागरिक की जिम्मेदारी है। विश्वविद्यालय छात्रों के बीच ईमानदारी को बढ़ावा देने और भ्रष्टाचार का मुकाबला करने की दिशा में लगातार काम कर रहा है। यह रैली भ्रष्टाचार मुक्त समाज को बढ़ावा देने के लिए विश्वविद्यालय द्वारा की जा रही विभिन्न पहलों में से एक है।

Related Articles

Back to top button