राजस्थान चुनाव की जीत में भूपेंद्र हुड्डा की अहम भूमिका रहेगी: विजय कौशिक

फरीदाबाद 23 अप्रैल।  राजस्थान विधानसभा चुनाव की तैयारियों के चलते प्रदेश के कार्यकर्ताओं संवाद करके आए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विजय कौशिक ने दावा किया कि राजस्थान के किसान मजदूर और ग्रामीण लोग हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा को बहुत पसंद करते हैं और उन्होंने आग्रह किया है कि अगर श्री हुड्डा राजस्थान के चुनाव में अपनी अहम भूमिका निभाएं तो निश्चित तौर पर राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनेगी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विजय कौशिक ने कहा कि राजस्थान के कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में प्रदेशभर से आए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश में कांग्रेस की दोबारा सरकार बनने को लेकर उनसे अपने सवाल किए, उनके सवालों के जवाब देने के अलावा श्री कौशिक ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को समझाया कि यह कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए खुशी की बात है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान में भाजपा की हार स्वीकार कर ली है इसके चलते उन्हें कहना पड़ा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के दोनों हाथों में लड्डू है। इसका अर्थ यह है कि कांग्रेस के कार्यकर्ता भी कांग्रेस को जिताएंगे, वहीं भाजपा के लोग मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को जिताने का कार्य करेंगे।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ संवाद में श्री कौशिक ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की जीत तय है लेकिन फिर भी कार्यकर्ताओं को किसी भी भुलावे में नहीं रहना है और जनता के बीच जाकर कांग्रेस सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताना है। समाज के जिन वंचित लोगों तक सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं पहुंचा है उन लोगों की लिस्ट तैयार करनी है और उन्हें सरकार से उनका हक दिलाना है।

इसके अलावा भाजपा की आईटी सेल पर नजर रखनी है जिससे कि उनके हर दुष्प्रचार का मुकाबला किया जा सके। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विजय कौशिक ने कहा कि उन्होंने इस संदर्भ में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा से बात की है जिस पर श्री हुड्डा ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि वह पार्टी हाईकमान के निर्देश पर एवं राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक देंगे। श्री कौशिक ने कहा कि किसान नेता के तौर पर चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा पूरे देश भर में लोकप्रिय हैं और उनकी अच्छी छवि का फायदा अब कांग्रेस पार्टी को राजस्थान में भी मिलेगा।

Related Articles

Back to top button