किसी संगठन में रह कर कौशल या व्यापार सीखने का परीक्षण के लिए बेहतर समय है अप्रेंटिसशिप : एडीसी अपराजिता

- बैठक कर छात्र-छात्राओं को अप्रेंटिसशिप में आ रही समस्याओं को जाना

फरीदाबाद। अप्रेंटिसशिप, उम्मीदवारों के लिए बहुत अच्छा मौका होता है अपने कौशल को बढ़ाने के लिए। अतिरिक्त उपायुक्त अपराजिता ने आज लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में जिले की सभी राजकीय आईटीआई कन्या एवं बाल के 255 बच्चों को अप्रैंटिक्स के लिए मार्ग दर्शन किया तथा साथ ही कंपनियों के अधिकारियों को भी निर्देश दिए के बच्चों को अप्रेंटिसशिप कराए। उन्होंने सभी छात्र-छात्राओं से कहा कि पढ़ाई पूरी होने के पश्चात आप अप्रेंटिसशिप के लिए कंपनियों में अप्लाई करें ताकि आप वहां जिस विषय में आपने अपनी पढ़ाई की है उससे जुड़े कार्यों को देख सके, सीख सके ताकि जब आप कार्य करने में दक्षता हासिल कर ले तो आप अपनी पसंद की कंपनी में नौकरी के लिए आवेदन करें तो आपको तुरंत नौकरी मिल जाए।

उन्होंने वहां मौजूद बच्चों से कंपनियों में अप्रैंटिक्स ना करने का कारण पूछा और जो बच्चे अपरेंटिस कर रहे थे लेकिन किसी समस्या के कारण उन्होंने वह छोड़ दी तो उनसे उनकी समस्याएं जानी और उन्होंने कंपनियों को आदेश दिया कि अप्रैंटिक्स के बच्चों को अच्छी तरीके से कार्य सिखाएं उनको आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करें

बैठक में एचएल भूटानी, आईएमएसएमई से संजय बोहरा, एसोसिएशन के प्रतिनिधि अमित सिंह, एसोसिएशन के प्रतिनिधि सोनिआ चौहान, प्रिंसिपल आईटीआई भगत सिंह, पीआईसीएल तथा इंडिया फोसल तथा आईटीआई के छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button