एमसीएफ की डीलिमिटेशन/ वार्डबंदी का फाइनल ड्राफ्ट बना कर भेजा हरियाणा निर्वाचन आयोग के मुख्यालय : डीसी कम जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह  

डीसी कम जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने एमसीएफ के 46 वार्डों के लिए वार्डबंदी के फाइनल ड्राफ्ट में कमेटी द्वारा सभी नार्म किए गए तैयार

फरीदाबाद, 13 सितम्बर उपायुक्त कम जिला  निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा कि हरियाणा निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार नगर निगम चुनाव के लिए एमसीएफ वार्डबंदी का फाइनल ड्राफ्ट बना कर हरियाणा निर्वाचन आयोग के मुख्यालय भेजा दिया गया है।

डीसी कम जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा कि एमसीएफ के 46 वार्डों के लिए वार्डबंदी के फाइनल ड्राफ्ट में कमेटी द्वारा सभी नार्म तैयार करवाए गए हैं। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद एमसीएफ की 13 लाख 1240 वोटर शहर की छोटी सरकार चुनेंगे। जिला उपायुक्त कम जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा मतदाता सूची का फाइनल प्रकाशन पहले ही कर दिया था।

एमसीएफ की मतदाता सूची का विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को मौजूदगी में फाइनल प्रकाशन किया गया था। इस बार नगर निगम चुनाव में 13 लाख 1240 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर शहर की छोटी सरकार चुनेंगे। उन्होंने आगे बताया कि हरियाणा निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देश पर विगत मई माह में एमसीएफ की इलेक्ट्रोल का फाइनल प्रकाशन किया गया था। दावे और आपत्तियों का निपटारा मई में  पूरा कर लिया गया था।

उन्होंने आगे बताया कि एमसीएफ के 46 वार्डों के लिए अलग- अलग एचसीएस रैंक के अधिकारियों को पुनरीक्षण के तौर पर नियुक्त किया गया था। चुनाव के लिए वार्ड बंदी में मतदाताओं के वोटों के बूथों की वोटर लिस्ट तैयार की गई थी।

उन्होंने बताया  कि निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार एससीएफ की मतदाता सूची जिला प्रशासन की वेबसाइट पर भी अपलोड की गई है। कोई भी शहरवासी वेबसाइट पर जाकर अपना नाम देख सकता है।

डीलिमिटेशन की फाइनल वार्डबंदी की बैठक में एडीसी आनन्द शर्मा, निवर्तमान मेयर सुमन बाला, एमसीएफ की संयुक्त आयुक्त शिखा, एमसीएफ के सेक्रेटरी शर्मा सहित कमेटी के अन्य सदस्य गण उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button