मोटे अनाज खाने से शरीर रहता है स्वस्थ : कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा

कहा, बीमारियों से बचने के लिए मौसम के अनुसार खाना लेना चाहिए

फरीदाबाद, 16 सितम्बर हरियाणा के परिवहन विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि मोटे अनाज खाने से शरीर स्वस्थ रहता है। उन्होंने कहा की मौसम के अनुसार व्यक्ति को खाना लेना चाहिए ताकि बीमारियों से बचा सके। हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा आज शनिवार को राजकीय महिला महाविद्यालय सेक्टर- 16 में आयोजित हिंदी पखवाड़े और मिलिट्स एग्जिबिशन का शुभारंभ कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने मोटे अनाज के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए छात्राओं द्वारा निकाली गई जागरूकता रैली को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। वहीं कार्यक्रम की शुरुआत पौधारोपण और दीप प्रज्जवल के साथ की गई। परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने कॉलेज की छात्राओं द्वारा मिलेट्स एग्जीबिशन में बनाए गए मोटे अनाज के व्यंजनों की तारीफ करते हुए कहा कि मोटे अनाज खाने से शरीर स्वस्थ रहता है। उन्होंने कहा की मौसम के अनुसार व्यक्ति को खाना लेना चाहिए ताकि बीमारियों से बचा सके। हरियाणा में यह पहली बार मोटे अनाज की प्रदर्शनी को लगाने और जागरूकता रैली निकालने पर महिला कॉलेज के समस्त स्टाफ को बधाई देते हुए उन्होंने कहा की आज हरियाणा में  बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा मुख्यमंत्री मनोहर लाल सरकार ने साकार करने का काम किया है।
 – बेटियां हर क्षेत्र में आगे:-

उन्होंने कहा की बेटियां आज सभी क्षेत्रों में बढ़ चढ़ कर आगे निकल रही है। इसमें पढ़ाई हो या नौकरी हो बेटियों ने प्रदेश और देश के नाम रोशन किया है। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि  बेटियां एक परिवार को नहीं बल्कि दो दो परिवारों का उजियारा करती। इसलिए बेटियों को हमेशा अपने माता-पिता और गुरुओं के द्वारा अच्छे संस्कार लेकर शिक्षा ग्रहण करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने देश में शिक्षा के साथ साथ कौशल शिक्षा शुरू करा कर युवाओं को रोजगार के प्रति सक्षम बनाने का काम किया है। उन्होंने इस अवसर पर कहा की हिंदी पखवाड़ा के माध्यम से हमारी मातृभाषा हिंदी के प्रति लोगो को जागरूक किया जाता है। गत 14 सितंबर हिंदी दिवस सभी जगह  मनाया गया।
– ये रहे मौजूद:-

इस मौके पर महिला कॉलेज के प्रिंसिपल नरेंद्र सिंह, नचौली से प्रिंसिपल सुनिधि सिंह, मोहना से प्रिंसिपल शमशेर सिंह गुलिया,प्रांत सह संपर्क प्रमुख भगवान सिंह, एडिशनल एडवोकेट जनरल सुप्रीम कोर्ट दीपक ठुकराल, डिप्टी एजी हरियाणा अजय शर्मा, डॉ अर्चना, रिटायर्ड प्रिंसिपल रमेश वशिष्ठ, दिनेश जून सहित गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button