हिन्दू धर्म में विश्वकर्मा भगवान को माना जाता है सृजन का देवता : लखन सिंगला

भारत कालोनी मेें हुआ श्री विश्वकर्मा भगवान की मूर्ति स्थापना और हवन कार्यक्रम आयोजित

फरीदाबाद, 18 सितम्बर ओल्ड फरीदाबाद स्थित भारत कालोनी में श्री विश्वकर्मा भगवान की मूर्ति स्थापना और हवन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला ने शिरकत की, जबकि कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में कुंवर बालू सिंह एडवोकेट, रिंकू सैलानी, राजेंद्र खारी मौजूद रहे। इस मौके पर लखन सिंगला ने भगवान विश्वकर्मा को नमन करते हुए कहा कि हिन्दू धर्म में विश्वकर्मा को निर्माण एवं सृजन का देवता माना जाता है। मान्यता है कि सोने की लंका का निर्माण उन्होंने ही किया था।
विश्वकर्मा जयंती हिंदू धर्म में ब्रह्मांड के दिव्य वास्तुकार भगवान विश्वकर्मा को समर्पित है। विश्वकर्मा भाद्र केबंगाली महीने के अंतिम दिन, विशेष रूप से भद्रा संक्रांति पर निर्धारित की जाती है। यही कारण है कि जब सूर्य सिंह सेकन्या पर हस्ताक्षर करता है इसे कन्या सक्रांति के रूप में भी जाना जाता है।
श्री सिंगला ने भगवान विश्वकर्मा से समाज में सुख-समृद्धि की कामना की और लोगों से भाईचारे व एकता की अपील की।  इससे पूर्व कार्यक्रम में पहुंचने लखन सिंगला का आयोजन समिति के सदस्यों ने फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया।
इस मौके पर नितिन सिंगला, ओपी भाटी, विजय कुमार, शैलेंद्र शर्मा, सूरज ढेढा, संजीव मास्टर, ललित कसाना, लिखी राम चौधरी, ओमप्रकाश पंडित, अजय सिंह नागर, रुपेश, रामचंद्र यादव, जवाहर शर्मा, बालकिशन शर्मा, रामविलास शर्मा, पप्पू ठाकुर, किशोर शर्मा, राकेश सिंह, शिखर, रमेश फौजी, सतीश गिरी, दिलीप भारती, राजू गिरी, सुरेश महत्व, गजेंद्र प्रसाद, डा. सतीश, संजय गोयल, रामजी शर्मा, सोताश गुर्जर, भगत सिंह, डा. निंद्राज पवार, डा. गोला, कुमरचंद्र ठाकुर, राजीव तनेजा सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button