16 वर्षीय नाबालिक लड़की के साथ छेड़छाड़ करने वाले आरोपी को एनआईटी पुलिस ने किया गिरफ्तार

फरीदाबाद, 18 सितम्बर पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए थाना एनआईटी प्रभारी इंस्पेक्टर सुनीता व उनकी टीम ने नाबालिक लड़की के साथ छेड़छाड़ करने वाले आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम सक्षम(19) है जो पीड़ित लड़की के पड़ोस में रहता है। 15 सितंबर को पीड़ित लड़की ने अपने परिजनों के साथ आकर एनआईटी थाने में शिकायत दी जिसमें उसने बताया कि उसकी उम्र 16 वर्ष है और वह दसवीं कक्षा की छात्रा है। उसके पड़ोस में आरोपी सक्षम रहता है।

लड़की ने बताया कि वह 14 सितंबर को अपनी मां के साथ सब्जी लेने के लिए घर से बाहर गई थी। सब्जी लेने के पश्चात लड़की की मां ने लड़की को सब्जी पकड़ाई और कहा कि वह सब्जी घर पर रख आए। लड़की अपनी मां को वहां पर छोड़कर वापस अपने घर आ रही थी कि आरोपी ने गलत नीयत से लड़की का हाथ पकड़ा और उसको गलत तरीके से छुआ।

थोड़ी देर में लड़की की मां वहां आई तो उसे देखकर आरोपी मौके से फरार हो गया। पीड़िता ने बताया कि जब वह स्कूल जाती है तो आरोपी उसका पीछा करता है और उसको गलत नजर से देखा है। पीड़िता की शिकायत पर थाने में लीगल एडवाइजर को बुलाकर लड़की के बयान अंकित करवाए गए और पीड़िता की शिकायत के आधार पर थाने में पोक्सो एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके आरोपी की तलाश शुरू की गई।

मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए एएसआई सुनील और एएसआई बसंत ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह लड़की से प्यार करता है परंतु लड़की उससे प्यार नहीं करती। आरोपी ने बताया कि वह लड़की को पसंद करता है इसलिए उसका पीछा करता था। पुलिस पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।

Related Articles

Back to top button