क्राइम ब्रांच फरीदाबाद ने कैंटर लूट के मामले में मात्र 24 घंटे में आरोपियों का किया खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार

वारदात के मुख्य आरोपी कमाल के खिलाफ लूट, डकैती, वाहन चोरी इत्यादि धाराओं के तहत 20 मुकदमे दर्ज हैं और वह दो सप्ताह पहले ही जेल से आया था बाहर

फरीदाबाद, 22 सितम्बर डीसीपी क्राइम हेमेंद्र कुमार मीणा के दिशा निर्देश व एसीपी क्राइम अमन यादव के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच 30 प्रभारी इंस्पेक्टर सेठी मलिक व उनकी टीम ने भुपानी एरिया में हुई ट्रक लूट के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में कमाल तथा राहुल का नाम शामिल है। आरोपी कमाल मेवात जिले के किरंज गांव का रहने वाला है वहीं आरोपी राहुल पलवल कैंप का निवासी है। 19/20 सितंबर की रात आरोपियों ने अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर एक कैंटर लूट की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस थाना भूपानी में शिकायतकर्ता हरदीप ने अपनी शिकायत दी जिसमें उसने बताया कि उसके पास एक कैंटर है और उसने महेश को ड्राइवर रखा हुआ है जो फरीदाबाद से कंपनियों से खाली गत्ते को उठाकर गुड़गांव, मेरठ, गाजियाबाद सप्लाई करता है। बीती रात करीब 11:00 बजे चालक महेश अवीवा कंपनी जसाना से रात गत्ता लोड करके चला था जिस दौरान उसकी चालक से बात भी हुई थी।
काफी देर इंतजार करने के बाद भी जब कैंटर उसके घर नहीं पहुंचा तो उसने चालक को फोन किया तो चालक का मोबाइल नंबर बंद आ रहा था। इसके पश्चात कैंटर मलिक ने गाड़ी का जीपीएस चेक किया तो वह पलवल की तरफ जाती हुई दिखाई दी। इसके पश्चात जीपीएस लोकेशन के आधार पर कैंटर मलिक पलवल से सोहना रोड की तरफ जाते हुए जीत खेड़ली गांव के पास गाड़ी मिली जहां पर ड्राइवर महेश भी पहुंच गया जिसने बताया कि जब वह नाचोली रेलवे पुल से आगे भुपानी की तरफ पहुंचा तो एक गाड़ी में सवार चार बदमाशों ने उनके कैंटर को रोक लिया।
आरोपी कैंटर की खिड़की खोलकर उसमें चढ़ गए तथा ड्राइवर को गाड़ी में बैठा दिया तथा उसकी आंख पर कपड़ा बांध दिया। इसके पश्चात आरोपी कैंटर को लूटकर ले गए और अन्य आरोपी अपनी गाड़ी में ड्राइवर को साथ लेकर कैंटर के पीछे-पीछे चल दिए और सिलानी के नजदीक ड्राइवर महेश को गाड़ी से नीचे उतारकर फेंक दिया। ड्राइवर ने डायल 112 पर फोन किया जो सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची। थाने में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की गई। क्राइम ब्रांच 30 ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए तकनीकी और गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर मामले में शामिल आरोपी कमाल तथा राहुल को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उनके साथ पलवल निवासी हेमंत तथा राजस्थान के डीग निवासी धर्मेंद्र उनके साथ शामिल था। आरोपियों ने बताया कि वह मिंडकोला रोड़ पर पुलिस की मौजूदगी को देखकर कैंटर को छोड़कर वहां से फरार हो गए थे। पुलिस द्वारा लूटे गए कैंटर को बरामद कर लिया गया है।
पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपियों ने पैसों के लालच में लूट की योजना बनाई। आरोपी राहुल को पता था कि जसाना फैक्ट्री से ट्रक भर कर जाते हैं जिसमें लाखों का माल होगा। उन्होंने योजना बनाई की जो भी ट्रक वहां से भरकर निकलेगा हम वह नचोली पुल के आगे लूट कर फरार हो जाएंगे। योजना के तहत आरोपियों ने सेंट्रो गाड़ी में डसना गांव में स्थित मसाले की फैक्ट्री से ट्रक का पीछा किया और जैसे ही हरदीप का कैंटर नाचोली रेलवे पुलिस से आगे पहुंचा तो अपनी सेंट्रो गाड़ी सेंटर के आगे लगाकर कैंटर चालक को बंधक बनाकर कैंटर लूट की वारदात को अंजाम दे दिया। पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी कमाल के खिलाफ लूट डकैती वाहन चोरी इत्यादि के 20 मुकदमे दर्ज हैं और वह 8 सितंबर को ही जेल से बाहर आया था। आरोपी ने बताया कि उसकी मुलाकात राहुल के साथ किशनगढ़ जेल में हुई थी जहां पर आरोपी राहुल 420 के मुकदमे में बंद था। पुलिस द्वारा आरोपियों को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा और वारदात में प्रयोग गाड़ी बरामद की जाएगी तथा मामले में शामिल अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।

Related Articles

Back to top button