फरीदाबाद पुलिस ने चलाया सफाई अभियान, सभी कार्यालय, थाना चौकी और क्राइम ब्रांच में की गई सफाई

जहा स्वच्छता है वहा  सुचिता है। कार्यस्थल पर साफ सफाई रहने से मन में पैदा होते हैं सकारात्मक विचार। सभी साफ सफाई की डाले आदत और नेक नियती से करे काम: पुलिस कमिश्नर राकेश कुमार आर्य

फरीदाबाद, 24 सितम्बर पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य द्वारा सभी पुलिस थाना व कार्यालय को साफ सुथरा रखने के दिशा निर्देश के तहत आज फरीदाबाद पुलिस द्वारा सफाई अभियान चलाकर थानों व कार्यालय को में साफ सफाई कर स्वच्छता का संदेश दिया। पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने कहा कि स्वच्छता कोई काम नहीं है, बल्कि, ये एक अच्छी आदत है जिसे हमें अच्छे स्वास्थ्य और स्वस्थ जीवन के लिये अपनाना चाहिये। स्वच्छता पुण्य का काम है जिसे जीवन का स्तर बढ़ाने के लिये, एक बङी जिम्मेदारी के रुप में हर व्यक्ति को इसका अनुकरण करना चाहिये। हमें साफ सुथरी वर्दी के अलावा अपने आस-पास की स्वच्छता, और कार्यस्थल की स्वच्छता  के साथ- साथ पर्यावरण की स्वच्छता पर भी ध्यान देना चाहिए ।साफ-सफाई हमारे जीवन की प्राथमिकता होनी चाहिए है। जहां स्वच्छता है  वहा अच्छा स्वास्थ्य है। इससे हम कई बिमारियो से मुक्ति पा सकते हैं।
स्वच्छता तन और मन दोनों की खुशी के लिए आवश्यक है। सभी लोगों को अपनी दिनचर्या में सफाई को अवश्य शामिल करना चाहिए। गंदगी हमारे आसपास के वातावरण और जीवन को प्रभावित करती है नकारात्मक प्रभाव छोड़ती है। स्वच्छता से मन प्रसन्न रहता है और वहां पर ईश्वर का वास होता है। हमें अपने घर के अलावा आसपास की स्वच्छता का ध्यान रखना चाहिए। इधर-उधर कचरा ना फेके, हमेशा कूड़ेदान का प्रयोग करे। स्वच्छता को अपनी जीवन शैली में शामिल करके अपने घर, समाज और राष्ट्र की स्वच्छता को बढ़ावा दे। खुद भी साफ सफाई रखे और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करना चाहिए। पुलिस आयुक्त के निर्देश के तहत सभी पुलिसकर्मी अपने कार्यालय को साफ रखेंगे साथ ही पेड़ पौधे लगाकर पर्यावरण को भी स्वच्छ रखने का प्रयास किया जाएगा। साफ सफाई अभियान के क्रम में आज फरीदाबाद पुलिस के विभिन्न युनिटो ,थानों चौकियों और कार्यालय में सफाई अभियान चलाया गया।

Related Articles

Back to top button