शहर की महत्वपूर्ण परियोजनाओं को समय पर पूरा कराना सुनिश्चित करें अधिकारी: डीएस ढेसी

सीएम के प्रधान सलाहकार (शहरी विकास) की अध्यक्षता में हुई फरीदाबाद के विकास कार्यों की हुई समीक्षा

फरीदाबाद, 19 फरवरी मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के प्रधान सलाहकार (शहरी विकास) डीएस ढेसी ने कहा कि शहर में जितनी भी बड़ी विकास योजनाएं चल रही हैं वह महत्वपूर्ण हैं और आमजन से जुड़ी हुई हैं।

ऐसे में सभी विभाग इनको समय पर पूरा करें और निर्माण कार्यों की गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक कार्य के लिए कोई कोताही न बरतें ताकि किसी भी कार्य को पूरा करने में कोई दिक्कत न आए। श्री डीएस ढेसी आज मंगलवार को लघु सचिवालय में जिला फरीदाबाद की विभिन्न विभागों की विकास परियोजनाओं की समीक्षा कर रहे थे।

बैठक में एफएमडीए के सीईओ ए. श्रीनिवास, उपायुक्त विक्रम सिंह, एचएसवीपी की प्रशासक डा. गरिमा मित्तल, अतिरिक्त उपायुक्त आनंद शर्मा सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। मीटिंग में डीएस ढेसी ने कहा कि फरीदाबाद शहर के विकास को गति देने के लिए कई परियोजनाएं चलाई जा रही हैं। इसमें वर्ष 2031 की जनसंख्या को देखते हुए बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के लिए विभिन्न परियोजनाओं को शामिल किया गया है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने जितनी भी योजनाओं को मंजूरी दी हैं और जो भी विकास योजनाएं चल रही हैं उन सभी को समय पर पूरा करें। उन्होंने क्रमश: एफएमडीए, नगर निगम, एचएसवीपी, स्मार्ट सिटी सहित सभी विभागों की योजनाओं की क्रमश: समीक्षा की। मीटिंग में सड़कों के निर्माण व मरम्मत, जल आपूर्ति योजना का विस्तार, मास्टर सीवरेज योजना, सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण कर अपशिष्ट जल का उपचार, इंजीनियरिंग सहित कई विकास कार्यों पर चर्चा की गई। मीटिंग में दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस-वे, जेवर एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्यों की भी समीक्षा की गई।

Related Articles

Back to top button