36 वें अंतर्राष्ट्रीय  सूरजकुंड मेले में पहुंचे सुप्रीम कोर्ट के न्यायधीश राजेश बिंदल

-सूरजकुडं मेले के थीम स्टेट नॉर्थ ईस्ट पवेलियन और आउटलेट की हुई सराहना
सूरजकुंड (फरीदाबाद) 16 फरवरी। 36 वें अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड मेले में सुप्रीम कोर्ट के न्यायधीश राजेश बिंदल ने शिरकत की। उन्होंने सूरजकुडं मेले के थीम स्टेट नॉर्थ ईस्ट  पवेलियन और आउटलेट की जमकर सराहना की।
सर्वोच्च न्यायालय के न्यायधीश राजेश बिन्दल ने कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय सूरजकुडं शिल्प मेले में विश्व की कला और संस्कृति के साथ-साथ विश्व के कलाकारों को अपनी हुनर दिखाने का प्लेटफार्म मिल रहा है। विश्वभर की कला और संस्कृति का समावेश यहां किया जा रहा है। विश्व में ऐसा प्लेटफार्म देखने को और कहीं नहीं मिल रहा है।
सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश राजेश बिंदल ने 36 वें सूरजकुंड मेले के अद्भुत थीम स्टेट नॉर्थ पवेलियन में पहुंचकर जानकारी ली। वहीं नॉर्थ ईस्ट मंत्रालय की तरफ से गेस्ट इंचार्ज शुभाशीष ने इस मौके पर न्यायधीश राजेश बिंदल को सूत से बना पटका पहनाकर उनका स्वागत किया। न्यायाधीश राजेश बिंदल ने नॉर्थ ईस्ट के बने स्टॉल के बारे में भी बारीकी से  जानकारी ली और सभी नॉर्थ ईस्ट स्टेट के आउटलेट को देखकर खुशी जाहिर की।
उन्होंने असम राज्य से आए विकलांग कारीगर राजू तवांग की जमकर प्रसंशा की तो हस्तशिल्पी महिलाओ की कार्यकुशलता को भी देखकर काफी प्रशन्नता व्यक्त की। इस मौके पर उनके साथ जिला एवं सत्र न्यायाधीश यशवीर सिंह राठौड़, डीसी विक्रम सिंह, सीजेएम सुकिर्ती गोयल, सीजेएम तैयब हुसैन, एचएसवीपी एस्टेट आफिसर्स कम मेला नोडल अधिकारी अमित कुमार व टूरिज्म निगम के अन्य मेला प्राधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button