जीवा स्कूल में इंग्लिश महोत्सव का आयोजन किया गया

फरीदाबाद, 08 मई। फरीदाबाद सैक्टर 21बी स्थित जीवा पब्लिक स्कूल में इंग्लिश साहित्य उत्सव का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यालय के किंडरगार्टन से लेकर कक्षा बारहवीं तक के छात्रों ने इस समारोह में उत्साह पूर्वक भाग लिया। साहित्यिक उत्सव कला की अभिव्यक्ति का एक सुंदर रूप हैए जो हर आयु वर्ग के लिए महत्वपूर्ण है। इस तरह के उत्सव कल्पना शक्ति को बढ़ाते हैंए मूल्यों को स्थापित करते हैं और मस्तिष्क को सक्रिय और ऊर्जावान बनाए रखते हैं। जीवा पब्लिक स्कूल में छात्रों को अपनी प्रतिभा को निखारने और प्रस्तुत करने के पर्याप्त अवसर प्रदान किए जाते हैं। यह कार्यक्रम प्रत्येक कक्षा के लिए अलग.अलग विषयों एवं चरणों में आयोजित की गईए जिससे छात्र साहित्य की विभिन्न विधाओं को समझ सके। कार्यक्रम का प्रारंभ परंपरागत ढंग से किया गया।

इस उत्सव के प्रत्येक चरण का भव्य आयोजन किया गयाए कक्षा दसवींए ग्यारहवीं और बारहवीं तक के छात्रों ने प्रसिद्ध लेखकों के साहित्यिक चरित्रों को अभिनित कियाए कक्षा छठी से आठवीं तक के छात्रों ने कठपुतलियों के साथ अभिनय करते हुए कहानी सुनाई। प्राइमरी कक्षा के छात्रों ने प्रकृतिए राष्ट्र प्रेमए एवं हास्य के भावों पर अपनी अपनी सुंदर कविताएं प्रस्तुत की और कैरेक्टर पोर्टयाल में विभिन्न कैरेक्टर्स के चरित्र को अभिनय के माध्यम से प्रस्तुत किया। प्री प्राइमरी के छात्रों ने भी मेरा परिवारए मेरे मित्रएऔर मैं विषय पर कविताएं प्रस्तुत की।

इस अवसर पर विद्यालय के अध्यक्ष श्री ऋषि पाल चौहान ने कहा कि छात्रों को सदैव सकारात्मक सोच रखनी चाहिए और स्वयं पर विश्वास रखना चाहिए जिससे कि वे अपने कार्य को कुशलता से कर सकें। उपाध्यक्षा श्रीमती चंद्रलता चौहान ने इस कार्यक्रम और शिक्षकों के प्रयासों की सराहना की और छात्रों को प्रेरित किया। प्राचार्या श्रीमती अपर्णा शर्मा ने सबको संबोधित करते हुए कहा कि प्रतियोगिताएं केवल हार जीत पर निर्भर नहीं होती है बल्कि ये सब हमें बहुत उपयोगी चीजें सिखातें है। कैप्शनरू. छात्र कार्यक्रम के दौरान अपनी अपनी प्रस्तुति देते हुए।

Related Articles

Back to top button