विधायक राजेश नागर के आश्वासन पर रिवाजपुर में धरना समाप्त

विधायक बोले, कूड़ाघर बनाने के लिए प्रशासन नई जमीन खोज रहा है इसलिए ग्रामीणों को डरने की जरूरत नहीं है

फरीदाबाद, 25 जून।  रिवाजपुर में कूड़ाघर बनने के विरोध में उतरे ग्रामीणों ने आज विधायक राजेश नागर के आश्वासन के बाद धरना वापिस ले लिया। नागर ने उन्हें बताया कि मुख्य सचिव से वह समस्या के समाधान के लिए मिले थे जिस पर उन्होंने रिवाजपुर में कूड़ाघर न बनाकर नई जगह खोजने की बात कही थी। ऐसे में धरने की शायद जरूरत नहीं है। इस पर ग्रामीण संतुष्ट हो गए और उन्होंने अपना धरना वापिस लेने की घोषणा कर दी।
तिगांव विधानसभा क्षेत्र के गांव रिवाजपुर में बन रहे कूड़ा घर का विरोध कर रहे ग्रामीणों ने दो महीने पहले यहां धरना शुरू किया था। भाजपा विधायक राजेश नागर ने धरना स्थल पर पहुंचकर ग्रामीणों से बात की। नागर ने बताया कि यह उनके क्षेत्र की जनता है और लगातार दो महीने से भूख प्यास सहन करके गर्मी में बैठी हुई हैं। वह शुरू से अपने क्षेत्र की जनता के साथ थे और समय समय पर रिवाजपुर संघर्ष समिति के पदाधिकारियों के साथ बैठक भी करते रहे हैं। फिर चाहे मुख्य सचिव से मिलवाना हो, कमिश्नर नगर निगम से बैठकें करवानी हों, या पुलिस प्रशासन से कोई सख्ताई ना बरतने की बात करनी हो , हर समय परोक्ष रूप से वह आंदोलनकारी समिति के साथ मिल कर उचित समाधान निकालने के पक्ष में रहे हैं। विधायक ने घोषणा करते हुए कहा कि अभी के लिए यहाँ कूड़ाघर बनाना रोक दिया गया है और वैकल्पिक स्थान ढूंढा जा रहा है।
ग्रामवासियों ने आज के दिन को ऐतिहासिक दिन बताया और कहा कि उनका विश्वास अपने जनप्रतिनिधियों पर बना हुआ है। ग्रामीणों ने विधायक राजेश नागर का फूल मालाओं से स्वागत किया और लड्डू बांटकर ख़ुशी मनाई। रिवाजपुर संघर्ष समिति के अध्यक्ष नाहर सिंह चौहान ने इस बात की तस्दीक की कि उन्होंने विधायक राजेश नागर के आश्वासन के बाद धरना समाप्त कर दिया है। इस धरने में बाबा रामकेवल, पारस भारद्वाज, रवि चैहान, कुलदीप त्यागी, रोहताश चौधरी, ललित चौहान, विजयपाल, माला चौहान, लाडो ठाकुर, मधु चौहान, राजवीर, पारस भारद्वाज, कँवर सिंह, कहर सिंह आदि अनेक प्रमुख लोग मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button