मजबूत कारोबारी गति जारी

मुंबई: एंजल वन लिमिटेड (पूर्व में एंजल ब्रोकिंग लिमिटेड के नाम से मशहूर) (BSE: 543235) (NSE: ANGELONE) ने 30 जून 2023 को समाप्त तिमाही और साल के लिए अपने अनऑडिटेड समेकित वित्तीय नतीजों की घोषणा की है।

एंजल वन के प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर दिनेश ठक्कर ने कहा, ”एंजल वन ने लगातार मजबूत प्रदर्शन किया है, क्योंकि हमने 15 मिलियन ग्राहकों के आंकड़े को पार किया, और संपूर्ण रिटेल इक्विटी राजस्व और एनएसई सक्रिय ग्राहकों में अपनी अब तक की सबसे अधिक बाजार हिस्सेदारी हासिल की।

हमने तकनीक और उत्पाद में निवेश करना जारी रखा है, क्योंकि हम अपने सभी डिजिटल प्लेटफार्मों पर ग्राहक अनुभव में बढ़ोतरी कर रहे है और साथ ही प्रमुख कार्यक्षमताओं और संवर्द्धन को नियमित रूप से पेश करते रहे हैं। इससे समग्र एनपीएस में उल्लेखनीय सुधार हुआ, जो ऐतिहासिक ऊंचाई पर पहुंच गया। मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि एंजल वन प्लेस्टोर और एपस्टोर पर फ्री फाइनेंस एप्स के टॉप-15 क्लब में शामिल है, क्योंकि हम बैंकिंग, पेमेंट,लेंडिंग और वेल्थ एप्स के साथ प्रतिस्पर्धा करते रहे हैं।

एक प्रमुख रिटेल फोकस्‍ड फिनटेक प्लेटफॉर्म के रूप में, हम अपनी वित्तीय सेवाओं का विस्तार कर रहे हैं। सुपर ऐप पर हमारी सीधी म्युचुअल फंड यात्रा को शानदार सफलता मिली क्योंकि हमने पंजीकृत एसआईपी में 4 गुना वृद्धि दर्ज की है, और वृद्धिशील पंजीकृत एसआईपी के मामले में भारत में शीर्ष 2 खिलाड़ियों में शामिल हो चुके हैं। हम चालू वर्ष के दौरान उपभोक्ता ऋण उत्पादों के वितरण को चालू करने के लिए साझेदारी बनाने की प्रक्रिया में हैं।

हम अपनी एआई/एमएल क्षमताओं के माध्यम से बड़े डेटा के लाभों का दोहन करने और विशाल डेटा का लाभ उठाने के लिए अपनी डेटा एनालिटिक्स क्षमताओं को बढ़ा रहे हैं। हम इस ताकत का उपयोग अपने विशाल सहयोगी चैनल को कवर करने और वहां अधिक दक्षता बनाने के लिए करने की योजना बना रहे हैं।

भारत का सबसे भरोसेमंद और पसंदीदा फिनटेक ब्रांड बनने के अपने प्रयास में, हम लगातार ऐसे अवसरों की तलाश करेंगे जो इस उद्देश्य के अनुरूप हों। इस संदर्भ में, हम इनऑर्गेनिक अधिग्रहण और साझेदारी के अवसरों की भी तलाश कर रहे हैं, जो हमारी मौजूदा और भविष्य की पेशकशों को बढ़ा सकते हैं और इसमें इजाफा कर सकते हैं।

मुझे यह घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि हमें “ग्रेट प्लेस टू वर्क” संस्थान द्वारा भारत में काम करने के लिए शीर्ष 100 सर्वश्रेष्ठ कंपनियों में 52वां स्थान दिया गया है। इसके अलावा फिनटेक श्रेणी में शीर्ष स्थान पर और बीएफएसआई क्षेत्र में भी शीर्ष 25 में शामिल हैं।”

Related Articles

Back to top button