गुमशुदा 30 वर्षीय ट्रक ड्राइवर विकल की हत्या के मामले में क्राइम ब्रांच 65 ने आरोपी को किया गिरफ्तार

फरीदाबाद, 12 अगस्त।   डीसीपी क्राइम मुकेश कुमार मल्होत्रा के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच 65 प्रभारी ब्रह्म प्रकाश व उनकी टीम ने आइएमटी मछगर में हुए ट्रक ड्राइवर विकल मर्डर केस में आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम अमित(31) है जो अलीगढ़ का निवासी है और फिलहाल बल्लभगढ़ के मछगर गांव में रह रहा था। आरोपी सेक्टर 68 स्थित हेलो स्टील कंपनी में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता है जहां मृतक विकल ट्रक ड्राइवरी करता था। 28 जुलाई की सुबह 7:30 बजे पुलिस को सूचना मिली कि मच्छगर, सेक्टर 68 एरिया की झाड़ियों में एक युवक का शव पड़ा है।
सूचना मिलते ही मौके पर थाना प्रबंधक सदर महेंद्र पाठक अपनी टीम के साथ पहुंचे घटना के बारे में उच्च अधिकारियों को सूचित किया गया जिस पर डीसीपी बल्लबगढ़ राजेश दुग्गल , एसीपी तिगांव राजेश लोहान, क्राइम ब्रांच 65, डीएलएफ तथा एफएसएल की टीम अपने स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे। मृतक की पहचान यूपी के रामपुरा के रहने वाले विकल के रूप में हुई। डीसीपी, एसीपी और क्राईम ब्राचं, थाना पुलिस व फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। क्राइम ब्रांच द्वारा आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए नलहड भेजा। मृतक के परिजनों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक विकल ट्रक ड्राइवरी करता था जो अक्सर फरीदाबाद सामान लेकर आता था और अपने साथियों के साथ रहता था।
मृतक के परिजनों ने बताया कि वह 22 जुलाई को गाड़ी लेकर निकला था और उसके बाद घर नहीं आया जिसके पश्चात उसके परिजनों ने 26 जुलाई को मिसिंग की सूचना दी जिसके आधार पर सदर बल्लभगढ़ थाने में गुमशुदगी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके उसकी तलाश शुरू की गई थी। मृतक का शव मिलने के पश्चात पुलिस द्वारा मामले में हत्या की धाराएं जोड़ दी गई। मामले में आगे कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम ने गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर आरोपी अमित को गुड़गांव के सोहना से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि 23 जुलाई को विकल ट्रक लेकर फेरो स्टील कंपनी में आया था। विकल उस कंपनी में ट्रक ड्राइवरी का काम करता है जहां आरोपी अमित सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता था।
शाम के समय आरोपी अमित तथा विकल ने इकट्ठे बैठकर ट्रक के केबिन में शराब पी। शराब पीने के पश्चात दोनों आरोपी अमित के कमरे पर चले गए। आरोपी अमित की पत्नी अपने गांव में रहती है और अमित यहां पर किराए का कमरा लेकर अकेले रहता है। उस रात अमित की पत्नी का वीडियो कॉल आया था और वीडियो कॉल पर अमित की पत्नी को देखकर विकल ने शराब के नशे में अमित की पत्नी के बारे में अपशब्द कहे जिससे आरोपी को गुस्सा आ गया और इसी रंजिश के तहत उसने विकल को मारने की योजना बनाई। आरोपी ने विकल को और शराब पिलाई और इसके पश्चात रात करीब 2:00 बजे वह विकल को अपनी मोटरसाइकिल पर बिठाकर आईएमटी एरिया मच्छगर सर्विस रोड़ की झाड़ियों में ले गया और वहां पर गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। हत्या के पश्चात आरोपी ने मृतक के पैसे व मोबाइल फोन निकाल लिए और वहां से फरार हो गया जिसे बाद में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। मामले में गहनता से पूछताछ करने के लिए आरोपी को अदालत में पेश करके 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है और पुलिस रिमांड के दौरान उसके कब्जे से मृतक के पैसे, मोबाइल फोन व वारदात में प्रयोग मोटरसाइकिल बरामद की जाएगी।

Related Articles

Back to top button