रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद कोस्मोपोलिटन द्वारा रक्तदान ,नेत्र जाँच और दंत चिकित्सा शिविर का हुआ सफल आयोजन

फरीदाबाद, 17 अगस्त । रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद कोस्मोपोलिटन द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन पृथला हाईवे  फोमपैक इंडिया प्रा0. लि0.में किया गया। इस कैंप में नेत्र जाँच शिविर और दंत चिकित्सा से सम्बंधित डॉ मौजूद रहे।  कैंप में पृथला इंडस्ट्रीज के कई कंपनी के कर्मचारियों ने इस कैंप का लाभ उठाया। ज्यादा जानकारी देते हुए  क्लब की प्रधान रोटेरियन चेतना कुकरेजा ने बताया की आज कपंनी में शिविर लगाया गया है  कैंप में करीब 55 रक्तदाताओं  ने रक्तदान किया है ।

इसके आलावा दंत चिकित्सा जाँच में  118 लोगो ने दांतों की जांच करवाई और नेत्र जाँच शिविर में करीब 130 लोगो ने नेत्र से सम्बंधित जाँच कर लाभ उठाया।  आज के इस कैंप को  सफल बनाने में मुख्य रूप से रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद कोस्मोपोलिटन की पूरी टीम में उपस्थित रहे  ,सचिव नवनीत गुम्बर,कोषाध्यक्ष संजय चन्दा,प्रोजेक्ट चेयरमेन अजय जुनेजा,उपप्रधान राहुल सलूजा व संयुक्त सचिव ज्योति जुनेजा सहित सभी रोटेरियन का आपार सहयोग रहा है   कंपनी के डायरेक्टर और जोन 19 के असिस्टेंट गवर्ननर  राज़ेश कुकरेजा और उनकी टीम के नेतृत्व में रक्तदान शिविर, नेत्र जाँच शिविर और दंत चिकित्सा शिविर का सफल आयोजन किया गया ।

प्रधान रोटेरियन  चेतना कुकरेजा ने कहा कि रक्त दान  एक  दैविक  कार्य  है  एवं  इसके  माध्यम से हम किसी भी जानकार या अनजान  व्यक्ती की जान बचाने में मदद कर सकते हैं । यह एक वैज्ञानिक तथ्य है कि रक्तदान करने से हमारे आन्तरिक अंग ज्यादा क्रियाशील हो जाते है, जिससे हमारा स्वास्थ्य और भी अच्छा हो जाता है।  यदि आप स्वयं को स्वस्थ महसूस करते हो तो  रक्तदान जैसे पुण्य कार्य में सहभागी बने व अपने संस्थान या पहचान के दूसरे साथियों को भी इस पुण्य कार्य के लिए प्रेरित करे।

प्रोजेक्ट चेयरमेन और जुनेजा ब्राइट स्टील के निर्माता रोटेरियन अजय जुनेजा ने कहा की  रक्तदान महादान है। इसमें युवाओं को बढ़ चढ़कर भागीदारी करनी चाहिए। आज कई ऐसे रक्तदाता है जो पहले भी कई बार रक्तदान कर चुके हैं। सभी बधाई के पात्र है रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद कोस्मोपोलिटन द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन करना काबिले तारीफ हैं।  शहर में तो अक्सर इस तरह कैंप लगते रहते है लेकिन पृथला ग्रामीण एरिया में इस तरह के कैंप का लगना लोगो के लिए बहुत ही लाभकारी है।

Related Articles

Back to top button