विकसित भारत अभियान में भूमिका निभाएगा श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय -डॉ. राज नेहरू

फरीदाबाद, 09 दिसम्बर   विकसित भारत-2047 के संकल्प को साकार करने के लिए केंद्र और राज्य सरकार ने खाका तैयार करना शुरू कर दिया है। सोमवार को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी विकसित भारत@2047 आइडियाज पोर्टल का ऑनलाइन लॉन्च करेंगे। अपने आईडिया देने के लिए हरियाणा के सभी सरकारी और गैर सरकारी विश्वविद्यालयों के कुलपति और कुलसचिवों को चंडीगढ़ राजभवन में आमंत्रित किया गया है। श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. राज नेहरू ने बताया कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी इस अवसर पर ऑनलाइन माध्यम से अपना संबोधन भी देंगे।
हरियाणा के राज्यपाल एवं श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्री बंडारू दत्तात्रेय सभी कुलपतियों और कुल सचिवों को संबोधित कर उन्हें नए आइडिया पर काम करने को प्रेरित करेंगे। कुलपति डॉ. राज नेहरू ने कहा कि विकसित भारत का संकल्प साकार करने में श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय की विशेष भूमिका होगी। श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय राष्ट्र हित में इस लक्ष्य के लिए निरंतर प्रयासरत रहेगा। उन्होंने कहा कि देश का सर्वप्रथम कौशल विश्वविद्यालय होने के नाते श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय इस सेमिनार में अपनी महत्वपूर्ण भागीदारी निभाएगा।
चंडीगढ़ राज भवन में होने वाले विकसित भारत-2047 सेमिनार के विषय में कुलसचिव प्रोफेसर ज्योति राणा ने बताया कि इस सेमिनार में विश्वविद्यालय के लगभग 10 प्रोफेसर और अधिकारी भी भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि सेमिनार में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्वविद्यालयों से जुड़े लोगों को प्रेरित करेंगे, ताकि नए नए विचारों पर आगे बढ़ा जा सके। प्रोफेसर ज्योति राणा ने बताया कि इस सेमिनार में विविध सत्र रखे गए हैं। इनके माध्यम से सब अपने सुझाव दे सकेंगे और नए विचारों का प्रतिपादन भी होगा। प्रोफेसर ज्योति राणा ने कहा कि श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय शुरू से ही नवाचार को प्रोन्नत कर रहा है। पूरा विश्वास है कि विकसित भारत -2047 के इस संकल्प अभियान में भी श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय की रचनात्मक भूमिका उल्लेखनीय रहेगी।

Related Articles

Back to top button