मोदी जी की सोच है, आत्मनिर्भर और विकसित भारत : कृष्णपाल गुर्जर

महिला सशक्तिकरण को केन्द्रित कर बनाई जाती हैं, जन कल्याणकारी योजनाएं

: कृष्णपाल गुर्जरफरीदाबाद 7 मार्च । देश की नारियां जब तक सशक्त नहीं होंगी, देश कभी भी विकसित और आत्मनिर्भर नहीं हो सकता है इसलिए मोदी मनोहर की डबल इंजन की सरकार महिलाओं को मजबूत करने के लिए लगातार प्रयत्नशील है और नई नई योजनाओं के माध्यम से देश की महिलाओं को सशक्त करने का कार्य कर रही हैं। केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने महिला दिवस के उपलक्ष्य पर शक्ति वंदन सम्मान समारोह में यह कहा । भाजपा फरीदाबाद महिला मोर्चा द्वारा विलेज ओर्गेंनाइजर महिलाओं, स्वयं सहायता समूह की सदस्यों एवं एनजीओ के कार्यकर्ताओं को सम्मानित करने हेतु सेक्टर 12 स्थित कन्वेंशन सेंटर में शक्ति वंदन सम्मान समारोह आयोजित किया गया जिसमें फरीदाबाद जिले की लगभग 500 से ज्यादा महिलाओं को सम्मानित किया गया । इस सम्मान समारोह में केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर,  हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा,  भाजपा जिलाध्यक्ष राजकुमार वोहरा, विधायक सीमा त्रिखा, नरेन्द्र गुप्ता, राजेश नागर, भाजपा जिला महामंत्री सुरेन्द्र जांगड़ा एवं मनोज वशिष्ठ, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष राजबाला सरधाना, महिला मोर्चा महामंत्री सीमा भारद्वाज, ममता राघव, शक्ति वंदन कार्यक्रम की सह संयोजक अलका भाटिया, जिला मीडिया प्रभारी विनोद गुप्ता, सह प्रभारी अजय डुडेजा, सहायता समूह की प्रमुख (विलेज ओर्गेनाइजर), एनजीओ की प्रमुख कार्यकर्त्ता मुख्य तौर पर उपस्थित रहे ।

शक्ति वंदन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने महिला, युवा, गरीब और किसान इन सभी वर्गों को मजबूत करने के लिए भाजपा की डबल इंजन की सरकार लगातार कार्य कर रही है । उन्होंने कहा कि “बेटी बचाओ बेटी पढ़ो” अभियान की शुरुआत मोदी जी ने हरियाणा की भूमि से की और जिसके परिणाम स्वरुप  लिंगानुपात 847 से बढ़कर 941 हो गया । देश की आधी आबादी यानि महिलाओं को शिक्षित करना, मजबूत करना और उनको आत्मनिर्भर बनाना मोदी – मनोहर का मुख्य लक्ष्य है । महिला सशक्तिकरण को केन्द्रित कर देश और प्रदेश की योजनाएं बनाई जा रही हैं, पिछले 10 वर्षो में महिलाओं को सशक्त करने के लिए अनेकों ऐसी योजनाओं को लागू किया गया है । महिलाओं के मान – सम्मान की रक्षा करने के लिए देश में 11 करोड़ शौंचालय, रसोईघर के धुएं से महिला रोगग्रस्त हो जाती थी, महिलाओं को रोगों से बचने के लिए उज्जवला योजना के तहत 11 करोड़ नि:शुल्क गैस कनेक्शन उपलब्ध करवाना, हर घर नल से जल, बिजली कनेक्शन और शौचालय के साथ 4 करोड़ आवास योजना के तहत घर उपलब्ध करवाना, जिसमें 60% बहनों के नाम घर करना, मुद्रा योजना के तहत आसानी से लोन उपलब्ध करवाना, आयुष्मान कार्ड, मातृत्व वंदन योजना के तहत गर्भवती बहनों को पौष्टिक आहार के लिए 5000 रूपये, 14 करोड़ घरों में नल से स्वच्छ जल पहुँचाना, जन धन योजना के माध्यम से 50 करोड़ जीरो  बैलेंस खाते खोलना जिनमें आधे से ज्यादा महिलाओं के खाते हैं और साथ में 2 लाख का नि:शुल्क बीमा आदि अनगिनत योजनाएं शुरू की हैं, जिनसे महिलाएं मजबूत हुई हैं ।

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लोकसभा और विधानसभा में महिलाओं को 33% आरक्षण देना और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा पंचायतों में 50 % आरक्षण महिला सशक्तिकरण की सबसे बड़ी मिसाल है । ड्रोन दीदी और लखपति दीदी योजना के माध्यम से देश और प्रदेश की डबल इंजन सरकार महिलाओं को सशक्त करने का काम कर रही हैं । भाजपा की मोदी सरकार गरीब कल्याण को समर्पित सरकार है देश के 85 करोड़ लोगों को अन्न उपलब्ध करवाने का काम कर रही है ताकि देश में कोई भूखा ना रहे । गुर्जर ने कहा कि 2014 के बाद 10 वर्षों में मोदी जी के नेतृत्व में देश का इतना विकास हुआ है जितना आजादी के बाद 60 वर्षों में नहीं हुआ । पहली बार मोदी जी के रूप में देश को ऐसा प्रधानमंत्री मिला है जिसने पूरी दुनिया में भारत का डंका बजा दिया है और देश को आर्थिक और सांस्कृतिक रूप से भी मजबूत किया है । कोई सोच भी नहीं सकता था इस जन्म में अयोध्या में भगवान श्री राम का मंदिर बन जायेगा, लेकिन 500 साल के लम्बे इंतजार के बाद भव्य राम मंदिर का निर्माण करवाने का कार्य भी मोदी जी ने किया है । उन्होंने महिला दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि  महिलाएं स्वावलंबी बनें, मजबूत बनें और देश के विकास में भागीदार बनें ।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा, विधायक सीमा त्रिखा, नरेन्द्र गुप्ता, राजेश नागर और भाजपा जिला अध्यक्ष राज कुमार वोहरा ने भाजपा की मोदी मनोहर सरकार द्वारा महिला सशक्तिकरण के कार्यों और महिला कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी विस्तृत रूप से महिलाओं के सामने रखीं और महिलाओं के समग्र विकास की बात कही । उन्होंने उपस्थित सभी महिलाओं को महिला दिवस की शुभकामनाएं दीं । जिला अध्यक्ष राज कुमार वोहरा ने कहा कि मोदी मनोहर की सरकार ने 10 वर्षों में महिलाओं के लिए सैकड़ों कल्याणकारी योजनाओं को लागू कर उनको सशक्त कर आत्मनिर्भर बनाने और समाज में उचित सम्मान देने का भी कार्य किया है ।

इस अवसर पर महिला मोर्चा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अंजू भडाना एवं संदीप कौर, महिला मोर्चा प्रदेश सोशल मीडिया प्रमुख श्वेता शर्मा, लोकसभा सह प्रभारी महिला मोर्चा सुबलेश मलिक, पार्षद सोमलता भडाना, पार्षद नीतू भाटी, जिला उपाध्यक्ष सुखबीर शर्मा, वजीर सिंह डागर, पंकज सिंगला, जिला कोषाध्यक्ष राजन मुथरेजा, जिला सचिव मुकेश अग्रवाल, सुनीता बघेल,  पूर्व जिला महामंत्री आर.एन. सिंह, विधानसभा संयोजक प्रकाशवीर नागर, युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष शोभित अरोड़ा, महिला मोर्चा उपाध्यक्ष गीता सिंह, नीलम तेवतिया, सचिव महिला मोर्चा अंजू चौधरी, संगीता नेगी, पुष्पा शर्मा, शक्ति वंदन सम्मान समारोह के विधानसभा संयोजक एवं सह संयोजक के.के शर्मा, शेर सिंह भाटिया और भाजपा कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे ।

Related Articles

Back to top button