भ्रष्टाचार-बेरोजगारी व रंगदारी से निजात पाने के लिए कांग्रेस के पक्ष में करें मतदान: महेन्द्र प्रताप

फरीदाबाद। फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी एवं हरियाणा के पूर्व कैबिनेट मंत्री महेन्द्र प्रताप सिंह को आज बुधवार को उस समय बडी कामयाबी मिली जब तिगांव विधानसभा क्षेत्र की 84 पाल व खादर में लोगों ने एकजुट हो चुनावी सभाओं में अपने खुले समर्थन का ऐलान कर दिया। 84 पाल के बड़े गांव नीमका, मुजेडी, मिर्जापुर, घरौंडा, चांदपुर-इस्माइलपुर,अरुआ फैजपुर, कौराली, बदरौला, पहलादपुर में आयोजित चुनावी सभाओं में हजारों की संख्या में उपस्थित लोगों का उत्साह देखने लायक था तथा उन्हें सभास्थल तक एक विशाल काफिले के साथ लाया गया।

सभाओं में लोगों ने अबकी बार महेन्द्र प्रताप के नारों के साथ वातावरण को कांग्रेसमय हुआ। मंच पर इलाके की ओर से पूर्व मंत्री महेन्द्र प्रताप सिंह को सम्मान रूपी पगड़ी बांधी गई। सभाओं में तिगांव विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक ललित नागर व कांग्रेस के कद्दावर नेता जेपी नागर, रणबीर चंदीला, जगत नागर, वीरपाल चंदीला, वेद यादव, बेगराज महाशय, रामसिंह नेताजी व ठज्ञकुर राजाराम आदि भी मुख्य रूप से मौजूद रहे।
ओल्ड फरीदाबाद में आयोजित रोड-शो में भी व्यापारियों व स्थानीय निवासियों का जोश देखने लायक था। रोड-शो में बाजार के व्यापारियों ने उनका स्वागत करके उन्हें अपना समर्थन दिया, तो कहीं नोटों की माला पहनाकर विजयश्री का आर्शीवाद दिया। इसके उपरांत सेक्टर-7, ग्रीन फील्ड व सराय में आयोजित चुनावी सभाओं में भी उनका पगड़ी बांधकर जोरदार स्वागत किया गया।

सभाओं में उमड़े अपार जनसैलाब से गदगद पूर्व मंत्री चौधरी महेन्द्र प्रताप ने लोगों के प्रति आत्मीय दिखाते हुए कहा कि आप मेरे हो और मैं आपका, आपने हमेशा से ही मेरा साथ देकर मान बढ़ाया है। आज लोकसभा की इस न्याय और अन्याय की लड़ाई में भी इस 84 क्षेत्र की जनता ने भारी तादाद में एकत्र हो अपने खुले समर्थन का ऐलान कर जो मुझपर विश्वास कायम किया है मैं भी आपको विश्वास दिलाता हूं कि आपके आर्शीवाद से सांसद बनते ही यहां विकास और भाईचारा ही मेरी पहली प्राथमिकता होगी और मैं कभी भी अपनी चादर पर आंच नहीं आने दूंगा। भाजपा ने केवल नफरत और भाई को भाई से लगाकर फूट डालो और राज करो की नीति पर कार्य किया है। किसान, व्यापारी, कर्मचारी, महिला, युवा, कमेरे व कामगार तथा हर वर्ग अपने-आपको ठगा सा महसूस कर रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपने चुनावी घोषणा-पत्र को न्याय-पत्र का नाम दिया है। भाजपा के तो 15 लाख व रोजगार की गारंटी तो जुम्ले निकले हैं लेकिन कांग्रेस की सरकार बनते ही जो वादे हमने आपसे किए हैं उन्हें पूरा किया जाएगा।

इस मौके पर तिगांव के पूर्व विधायक ललित नागर व वरिष्ठ नेता जेपी नागर ने भी अपने-अपने संबोधन में लोगों से अपील की कि अब समय आ गया है भाजपा के पिछले दस सालों में की गई लूट और भ्रष्टाचार का अपनी वोट की चोट से जवाब देने का। उन्होंने खुलकर कहा कि एक तरफ कांग्रेस ने बेदाग छवि के ईमानदार नेता बाबू महेन्द्र प्रताप सिंह को प्रत्याशी बनाकर भेजा है वहीं दूसरी तरफ भाजपा के उम्मीदवार का भ्रष्टारी रूप आप सबके सामने है। इसलिए सब एक हो जाओ और कांग्रेस के पक्ष में मतदान कर भ्रष्टाचारी और जुमलेबाजों को भगाओ।

Related Articles

Back to top button