संस्था फीवा द्वारा ओमेक्स ग्रुप के सहयोग से विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया

फरीदाबाद, 26 दिसंबर। संस्था फीवा द्वारा ओमेक्स ग्रुप के सहयोग से वर्ल्ड स्ट्रीट के प्रांगण में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें शहर वासियों ने बढ़चढ़कर भाग लिया। संस्था द्वारा 200 यूनिट का लक्ष्य सोचा गया था लेकिन सफलता की सभी ऊंचाइयों को पार कर यह बढ़कर 287 यूनिट रक्तदान पहुंच गया। लगभग 100 से अधिक वहां लोग अपनी बारी आने का इंतजार करते रहे।

रक्तदान शिविर में मेट्रो हॉस्पिटल के एजीएम दीपेश कपूर जी एवं वरिष्ठ डॉक्टरों द्वारा फ्री हेल्थ चेकअप का प्रबंध किया गया था।

इस अवसर पर वहां पहुंचे बीजेपी जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा जी, वरिष्ठ उप महापौर देवेंद्र चौधरी, विधायक राजेश नागर जी मुख्यमंत्री के पूर्व राजनीतिक सलाहकार अजय गौड़ जी, अश्वनी तिरखा जी एवं वरिष्ठ पत्रकार बिजेंद्र बंसल जी ने मंच पर सजाए गए चार साहिबजादो व भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई जी के चित्रों पर माला अर्पण किया फिर दीप जलाकर पुष्प भेंट कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उनके साथ साथ शहर के सभी गणमान्य महानुभाव एवं सभी सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि एवं वरिष्ठ पत्रकार बंधु भी वहां उपस्थित रहे। सभी ने एक स्वर में कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए हमारी संस्था फीवा और ओमेक्स ग्रुप की प्रशंसा करते हुए ऐसे वेलफेयर के कार्यक्रम को आगे भी निरंतर जारी रखने का सुझाव दिया।

सेक्टर 55 से आरडब्ल्यूए के प्रधान प्रदीप राणा जी देवेंद्र मास्टर जी एवं बार एसोसिएशन के नवनियुक्त प्रधान राजेश बैसला जी, महासचिव ओम दत्त शर्मा जी ने अपने दल बल के साथ बड़ी संख्या में रक्त दाताओं को लाकर एक अनूठी मिसाल कायम करते हुए चार साहिबजादो की शहादत को नमन करते हुए कहा कि, मानवता की रक्षा हेतु प्राण निछावर करने वाले इन गुरू गोबिंद सिंह के बेटों के हम सदा ऋणी रहेंगे।

ओमेक्स ग्रुप के चेयरमैन रोहतास गोयल जी के ओएसडी रजनीश पब्बी, राहुल अग्रवाल, राजवीर और मुकेश उपस्थित रहे रेडक्रॉस के सचिव बिजेंद्र सोरोत, डिप्टी सीएमओ डॉ मानसिंह, आईएमटी एसोसिएशन के चेयरमैन गुलाब सिंह दहिया एवं प्रेसिडेंट वीरभान शर्मा आदि सभी आए हुए मेहमानों एवं सहयोगी संस्थाओं एवं फीवा के भूतपूर्व प्रधानों का प्रधान अकाश गुप्ता और उनकी पूरी टीम ने उन्हें मंच पर शाल ओढ़ाकर सम्मानित भी किया। इस मौके पर छह सदस्यों के जन्मदिन पर केक काट कर सेलिब्रेट किया गया।

डिवाइन ब्लड बैंक, रेड क्रॉस सोसाइटी, बादशाह खान सिविल अस्पताल की टीमों ने मिलकर हमारी संस्था को इस सफल आयोजन पर एक प्रशस्ति पत्र भी भेंट किया।

सड़क सुरक्षा में लापरवाही करके हमारे युवा टू व्हीलर पर अक्सर जान गवा बैठते हैं। इसलिए ऐसे हादसे ना हो इसको मद्देनजर रखते हुए ग्रीवेंस कमेटी फीवा जॉन-5 के वरिष्ठ सदस्य मैसर्स सिंडिकेट्स प्रॉपर्टीज के मालिक श्री अशोक पुनियानी जी के द्वारा सभी रक्तदाताओं को स्टड कंपनी का एक बढ़िया हेलमेट भेंट किया गया।

पर्यावरण को बचाए रखने के लिए रिलायंस एस्टेट एजेंसी के मालिक श्री शैल झाम जी के द्वारा सभी गणमान्य लोगों को अपनी ओर से पौधे भी भेंट किए गए आज तुलसी पूजन दिवस के अवसर को मद्देनजर रखते हुए महासचिव गुरमीत सिंह देओल एवं उप प्रधान राजकुमार जिंदल जी ने संयुक्त रूप से 201 तुलसी के पौधो का निशुल्क वितरण किया। इस कार्यक्रम की अपार सफलता में हमारे जिन-जिन साथियों का प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष योगदान तन मन धन से रहा उन सभी के लिए संस्था द्वारा मंच से बारं-बार धन्यवाद व आभार प्रकट करते हुए ऐसे कार्यक्रमों में आगे भी सहयोग करने की अपील की गई। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में किए गए सहयोग के लिए ओमेक्स ग्रुप के प्रबंधकों को संस्था की ओर से एक प्रशस्ति पत्र भी भेंट किया गया।

Related Articles

Back to top button