भक्तगण बाढ़ प्रभावित इलाकों में लोगों की मदद के लिए आगे आये इस्कॉन मंदिर

Faridabad/ अतुल्य लोकतंत्र : ( दीपक शर्मा) इस्कॉन मंदिर सेक्टर 37, फ़रीदाबाद के भक्तगण बाढ़ प्रभावित इलाकों में लोगों की मदद के लिए आगे आये। आज मंदिर के भक्तों ने अटल चौक, शिव एन्क्लेव, इस्माइलपुर में जाकर 1500 से अधिक लोगों को भोजन प्रसाद उपलब्ध कराया। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में असामान्य बारिश के कारण फरीदाबाद के कई इलाके बाढ़ से प्रभावित हुए हैं।

मंदिर के अध्यक्ष गोपेश्वर दास ने कहा, “इस्कॉन का मिशन समाज को उनकी आध्यात्मिक और भौतिक दोनों जरूरतों में मदद करना है, कोविड के समय में भी हमने पूरे फरीदाबाद में भोजन वितरित किया था। इसी तरह इस समय में जब बाढ़ के कारण बहुत से लोग प्रभावित हुए हैं तो हम कृष्ण की कृपा से प्रसाद के रूप में आध्यात्मिक भोजन प्रदान करके उनकी मदद कर रहे हैं, ताकि उन्हें कुछ राहत मिल सके।

उन्होंने बताया कि  हमारा मिशन लोगों को किसी भी तरह से मदद करना है ताकि वे सर्वोच्च भगवान से जुड़ें और खुशहाल व शांतिपूर्ण जीवन व्यतीत करें। हमारे संस्थापकाचार्य ए.सी. भक्तिवेदांत स्वामी  प्रभुपाद कहते थे कि किसी को भी भूखा नहीं सोना चाहिए। और उनकी इसी इच्छा को पूर्ण करने में इस्कॉन के भक्तगण हमेशा तत्पर रहते हैं।

Related Articles

Back to top button