स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर पुलिस हुई अलर्ट

वेरिफिकेशन न करवाने वालों के खिलाफ होगा मुकदमा दर्ज : डीसीपी मुख्यालय

फरीदाबाद, 29 जुलाई । स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर किसी भी प्रकार की अवांछनीय या अप्रिय घटना को रोकने व सुरक्षा के मद्देनजर फरीदाबाद पुलिस पूरी तरह से अलर्ट हो गई है।  पुलिस आयुक्त विकास कुमार ने 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सुरक्षा के मद्देनजर कड़े इंतजाम करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। पिछले कुछ दिनों में गुरुग्राम में फर्जी भारतीय आईडी पर रह रहे 3 बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया गया था जिसके चलते यह निर्णय लिया गया है।
सुरक्षा मद्देनजर जहां शहर के मुख्य चौराहों के अलावा अन्य चिन्हित प्वाइंटों पर पुलिस तैनात रहेगी वहीं स्मार्ट सिटी के कंट्रोल रूम में स्थित सीसीटीवी कैमरों के द्वारा निगरानी भी रखी जा रही है। इसके अलावा मॉल, सिनेमा हॉल, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, मेट्रो स्टेशन, बाजार, होटल्स, गेस्ट हाउस, ओयो ,धर्मशाला, साइबर कैफे, किसी भी कंपनी के सिम कार्ड उपलब्ध कराने वाली दुकानदारों, एसटीडी/पीसीओ पर पुलिस की पैनी नजर होगी तथा सुरक्षा के चलते ड्रोन उड़ाने पर पूर्णतय प्रतिबंध लगा दिया गया है।
पुलिस प्रवक्ता ने शनिवार को बताया कि  सुरक्षा को लेकर डीसीपी मुख्यालय के द्वारा सभी थाना प्रबंधक को निर्देश हुए देते हुए कहा कि  हैं कि सभी थाना प्रभारी, चौकी इंचार्ज, क्राइम यूनिट अपने-अपने एरिया में मौजूद होटल, गेस्ट हाउस, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, बाजार, माल, धर्मशाला को निरंतर चेक करेंगे तथा संदिग्ध वाहन और व्यक्ति को अच्छे से चेक किया जाए।
सभी थाना प्रभारी और चौकी इंचार्ज अपने अपने एरिया में रह रहे किराएदार, ड्राईवर, सेवक/सहायक की पुलिस वेरिफिकेशन न कराने की स्थिति में मकान मालिक के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा के मद्देनजर शहर में ड्रोन उड़ाने पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है इसलिए सभी थाना व चौकी प्रभारी अपने अपने एरिया में यह सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी व्यक्ति ड्रोन का उपयोग न करें।
पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा की तरफ से  साइबर कैफे मालिकों को निर्देश दिए जाए कि वह प्रत्येक व्यक्ति का डाटा रजिस्टर में दर्ज करें। बिना आईडी के किसी भी व्यक्ति को साइबर कैफे में एंट्री नहीं मिलनी चाहिए। सभी अपने सीसीटीवी कैमरा के रिकॉर्ड को कम से कम 30 दिन तक बरकरार रखेंगे। साइबर कैफे मालिक को अगर किसी व्यक्ति पर शक होता है तो उसकी जानकारी तुरंत पुलिस को दें।

Related Articles

Back to top button