सड़क दुर्घटनाओं से बचाव के लिए यातायात पुलिस का प्रयास: आवारा पशुओं के गले में बांधे रिफ्लेक्टर

फरीदाबाद। फरीदाबाद पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार के मार्गदर्शन में एसएचओ ट्रैफिक दर्पण कुमार व उनकी टीम द्वारा सड़क दुर्घटना से बचाव के लिए आवारा पशुओं के गले में रिफ्लेक्टर बांधे गए हैं।
पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि यातायात पुलिस द्वारा सड़क दुर्घटना से बचाव के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इसी क्रम में एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार के मार्गदर्शन में आज पुलिस तथा एमसीएफ की टीम ने एनआईटी व ओल्ड एरिया में आवारा पशुओं के गले में रिफ्लेक्टर बांधने का सराहनीय कार्य किया है।
इसका उद्देश्य रात के समय वाहनों को सड़क दुर्घटना से बचाना है। रात के समय आवारा पशु एकदम से वाहनों के आगे आ जाते हैं जिसकी वजह से सड़क दुर्घटना घटित हो जाती है और कई बार सड़क दुर्घटना इतनी ज्यादा गंभीर होती है जिसमें किसी व्यक्ति की जान भी चली जाती है।
इसलिए इससे बचने के लिए ट्रैफिक पुलिस द्वारा आवारा पशुओं के रिप्लाई गले में रिफ्लेक्टर बांधे जा रहे हैं ताकि रात के समय जब कोई भी पशु सड़क पर घूम रहा हो तो रिफ्लेक्ट की चमक से वाहन चालक को यह अंदाजा लग जाएगा कि सामने कोई पशु आ रहा है तो वह अपने वाहन की स्पीड धीमी कर लेगा और आसानी से उसे पार करके सड़क दुर्घटना से अपना बचाव कर सकता है। यातायात पुलिस का वाहन चालकों की सुविधा के लिए यह अभियान इसी प्रकार जारी रहेगा।

Related Articles

Back to top button