गांव फरीदपुर में गणमान्य व्यक्तियों के साथ डीसीपी सेंट्रल पूजा वशिष्ठ व एसडीएम फरीदाबाद श्री परमजीत चहल अन्य अधिकारियों के गणमान्य व्यक्तियों पीस कमेटी की बैठक की , दौरान भाईचारे रखने को कहा।

डीसीपी को सद्भावना कमेटी के सदस्यों ने भरोसा दिया कि भाईचारा नहीं बिगड़ने दिया जाएगा

फरीदाबाद – 7अगस्त, पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि हरियाणा उदय प्रोग्राम के अंतर्गत व हाल मे हुए नूहं के घटनाक्रम को देखते हुए डीसीपी सेंट्रल पूजा वशिष्ठ की अध्यक्षता में थाना बीपीटीपी के अधिकार क्षेत्र गांव फरीदपुर के गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल एरिया में रहने वाले हिंदू समाज व मुस्लिम समाज तथा सिख समाज के गणमान्य व्यक्ति जिनमें गांव सलीम प्रधान , दयाचंद प्रधान व समाज के अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे प्रशासन की तरफ से एसडीएम फरीदाबाद श्री परमजीत चहल, नायब तहसीलदार अजय, एसीपी सराय देवेंद्र यादव, एसएचओ सेंट्रल, एस एच ओ बीपीटीपी मौजूद रहे। पीस मीटिंग में हिस्सा ले रहे लोगों ने पुलिस प्रशासन का सहयोग करने के लिए आश्वासन दिया तथा सभी गणमान्य व्यक्तियों ने सद्भावना कमेटी की बैठक में माहौल को एक अच्छे समाज की नींव रखने की भूमिका निभाने का का आश्वासन दिया।

डीसीपी सेंट्रल ने कहा कि पुलिस प्रशासन द्वारा लिए गए प्रबंध तथा लॉ एंड ऑर्डर ड्यूटी व्यवस्था मेंटेन करने लिए किए गए इंतजाम बारे भी अवगत कराया। उन्होंने कहा कि पुलिस 24 घंटे एरिया में गश्त कर रही है नाके लगाए गए हैं पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है ताकि फरीदाबाद की शांति बनी रहे। अगर कोई भी धार्मिक उंमाद में शामिल होना पाया गया तो संगीन धाराओं में मामला दर्जकर किया जाएगा। जिसमें 14 साल तक की सजा का भी प्रावधान है। मेवात में हुई हिंसा में शामिल आरोपियो को किसी ने भी शरण दी तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने मौजिजान व्यक्तियों के साथ मिलकर मीटिंग कर लोगों को समझाया कि अफवाहों पर ध्यान न देने बारे व सोशल मिडिया पर किसी प्रकार की भड़काऊ पोस्ट जिसमें साम्प्रदायिक दंगे भड़काने की संभावना हो को आगे फॉरवर्ड ना करें ऐसा करने वाले आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर तुरंत गिरफ्तार किया जाएगा। गांवों में भाईचारा व अमन शान्ति बनाये रखे। गणमान्य व्यक्तियों को समझाते हुए बताया कि आजकल के 15-16 साल के युवा बच्चे किसी के बहकावे में आकर कोई ना कोई दंगा करने की कोशिश ना करें ऐसा करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा दोषियों को तुरंत जेल भेजा जाएगा जिससे नौजवान बच्चों का भविष्य खराब हो सकता है। ऐसे बच्चे सरकारी व प्राइवेट नौकरी व सरकार के द्वारा खेलों में भाग लेने से रोक लगा दी जाती है।

इसके साथ ही उन्होंने नशे के दुष्परिणाम के बारे में जागरूक किया। नशा एक खरतनाक बीमारी है। जिससे युवाओं की जिंदगी बर्बाद हो जाती है। और वह क्राइम के रास्ते पर चल पड़ते हैं। जिसकी वजह से ही परिजनों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अगर कोई नशा करता है तो उसकी सूचना तुरतं पुलिस को दे। दोषी पर कार्यवाही की जाएगी व नाम गुप्त रखा जाएगा।

Related Articles

Back to top button