भाजपा सरकार में सरकारी स्कूलों की हालत बद से बदत्तर : बलजीत कौशिक

सीवर के गड़्ढे में गिरी स्कूली छात्रा, कांग्रेसी नेता लेकर पहुंचे अस्पताल

फरीदाबाद, 08 अगस्त। फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव बुढैना के सरकारी स्कूल में जलभराव की समस्या को लेकर मंगलवार छात्र-छात्राओं ने हंगामा कर दिया। नाराज छात्र-छात्राओं ने सड़क पर उतरकर जाम लगा दिया और नारेबाजी की। इस दौरान स्कूल जाते समय सीवर के गड्ढे में गिरने से एक छात्रा निकिता जख्मी हो गई, मौके पर पहुंचे फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता बलजीत कौशिक छात्रा को उठाकर तुरंत एकॉर्ड अस्पताल ले गए, जहां बच्ची की मरहम पट्टी करवाकर उसे घर छोड़ा।

बाद में स्कूल पहुंचे कांगे्रसी नेता बलजीत कौशिक ने बच्चों से बातचीत की और देखा कि स्कूल में दो से तीन फुट पानी भरा हुआ है, जो सीवरेज का गंदा पानी है, जिसमें से गुजरकर बच्चों को स्कूल आना-जाना पड़ता है, जिससे उन्हें कई प्रकार एलर्जी हो रही है और वह बीमार हो रहे है लेकिन प्रशासन और शिक्षा विभाग पूरी तरह से मौन है। उन्होंने कहा कि बरसातों के बाद से यहां पानी भरा हुआ है, जिसके चलते मक्खी मच्छर पनपने लगे है और यहां बीमारियां फैलने का अंदेशा बना हुआ है लेकिन न तो मंत्री और न ही विधायक किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया।

जनता मूलभूत सुविधाओं से त्राहि-त्राहि कर रही है, जबकि भाजपा जनप्रतिनिधियों को जनता की समस्याओं से कोई लेना देना नहीं है। श्री कौशिक ने कहा कि एक तरफ भाजपा सरकार बेटी बचाओ-बेटी पढाओ का नारा देती है, जबकि फरीदाबाद के सरकारी स्कूलों की हालत बद से बदत्तर बनी हुई है, यहां बच्चों को कोई सुविधाएं नहीं दी जाती, केवल कागजों में विकास की बातें करके लोगों को बरगलाने का काम किया जा रहा है।

बलजीत कौशिक ने कहा कि भाजपा सरकार ने कहने के लिए सरकारी स्कूलों को मार्डन विद्यालय बना दिया है, लेकिन इनमें सुविधाएं कुछ नहीं दी जा रही है,कहीं अध्यापकों की कमी है तो कहीं इंफ्रास्ट्रक्चर नहीं है तो कहीं बच्चों के लिए कॉपी-किताबें नहीं है। सूचना मिलने के बाद स्कूल में एसडीएम परमजीत चहल और जिला शिक्षा अधिकारी पहुंचे और बाद में उन्होंने बलजीत कौशिक व गणमान्य लोगों के साथ मीटिंग की और आश्वासन दिया कि जल्द ही पानी निकासी के लिए बड़ी मोटर लगवाकर इस समस्या का स्थाई हल करवा दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button