लिटरेसी अवेयरनेस कार्यक्रम के अंतर्गत कैंप का आयोजन: बाल कल्याण अधिकारी एसएल खत्री

जिला में विभिन्न स्थानों पर हुआ कैम्पों का आयोजन

फरीदाबाद, 20 सितम्बर महिला एवं बाल विकास विभाग के निदेशक के आदेशानुसार एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव एवं सीजेएम सुकीर्ति गोएल के कुशल मार्गदर्शन में आज बुधवार को ओल्ड फरीदाबाद स्थित राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय तथा राजकीय प्राइमरी विद्यालय में “लिटरेसी अवेयरनेस कार्यक्रम” के अंतर्गत कैम्पों का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों को जेजे एक्ट, पास्को एक्ट सहित अन्य कानूनी जानकरी दी। कैम्पों में एडवोकेट जीत सिंह रावत, पीएलवी हरदीप कौर, पीएलवी करण द्वारा बच्चों को बारिकी से जानकारी दी गई।
इसके साथ ही जिला बाल संरक्षण इकाई से प्रवीण कुमार ने भी पास्को एक्ट, जेजे एक्ट पर प्रकाश डाला। जिला बाल कल्याण अधिकारी एसएल खत्री ने भी बच्चों के सम्मुख अपने विचार रखें और बच्चों को  परिवार के साथ साथ देश की अमूल्य निधि बताया तथा उदाहरण देकर बच्चों को उनके अधिकारों के बारे में जागृत करते हुए बताया कि, की किसी अनजान व्यक्ति के किसी भी प्रकार के प्रलोभन में ना आये ऐसी घटना की जानकारी अपने माता पिता को दे और सुरक्षित रहे तथा बच्चे किसी भी प्रकार की शिकायत एवं सुरक्षा के लिए चाइल्ड हेल्पलाइन टोलफ्री नम्बर 1098 पर बता सकते हैं जो 24*7 कार्य करता है।
कार्यक्रम अधिकारी श्री अनिल दहिया ने बच्चों से अनुरोध किया कि वह अपने फीडबैक लिखकर उपलब्ध करवाये। जिससे बच्चों की समस्याओं का तार्किक एवं आधुनिक तरीके से समाधान हो सके। कार्यक्रम में प्रधानाचार्य गीता उर्मिल, ऊषा, हेमलता, रेखा, टेकचन्द व पूनम उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button