नेहरू कॉलेज ने स्वास्थ्य शिविर लगा कर मनाया एनएसएस फाउंडेशन दिवस

फरीदाबाद, 23 सितम्बर  राजकीय महाविद्यालय फ़रीदाबाद के संध्या महाविद्यालय की एनएसएस यूनिट ने एनएसएस फाउंडेशन दिवस के मौक़े पर डॉ दुर्गेश के मार्गदर्शन में निःशुल्क हेल्थ चेकअप कैम्प का आयोजन किया जहां सैकडो विद्यार्थियों ने अपनी स्वास्थ्य जाँच कराई। डॉ एल. एस प्रेमी और डॉ सतेंद्र ने सभी की जाँच की और अच्छी उत्तम डाइट के बारे में भी बताया। डॉ दुर्गेश की तरफ़ से सैकडो विद्यार्थियों को मल्टीविटामिंस भी वितरित की गई। मुख्यतिथि के रूप में प्राचार्या डॉ रुचिरा खुल्लर ने शिरकत की।
प्राचार्या ने डॉ दुर्गेश और उनकी टीम को सफल कार्यक्रम की शुभकामनाएँ दी। डॉ दुर्गेश के मार्गदर्शन में संध्या महाविद्यालय की एनएसएस टीम ने केवल 2 वर्ष में कई नये आयाम स्थापित किए है। ज़िला प्रशासन के सभी कार्यक्रमों, यूनिवर्सिटी के सभी प्रोग्रामों के साथ साथ सभी सर्वे और समाज सेवी कामों में बढ़ चढ़ कर भाग के रहे है।
डॉ दुर्गेश ने बताया कि एनएसएस फाउंडेशन डे 24 सितंबर को मनाया जाता है लेकिन 23-24 सितंबर को सरकारी छुट्टी होने के कारण 22 को स्वास्थ्य कैम्प का आयोजन किया गया है। उन्होंने बताया कि हमारे एनएसएस विद्यार्थी एनएसएस को स्वयं के अंदर विद्यमान मानकर पूरी ईमानदारी से कार्य करते है। निःशुल्क स्वास्थ्य कैम्प के दौरान संध्या महाविद्यालय इंचार्ज डॉ उपासना शर्मा, सुमन जून, संगीता, मनीषा, भूमेश, भगवान दास आदि उपस्थित उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button