अपहरण कर, लूट की वारदात को अनजाम देने वाले एक और आरोपी को क्राइम ब्रांच सेक्टर-85 की टीम ने किया गिरफ्तार

आरोपी से 2000/-रु व वारदात में प्रयोग फोन बरामद

फरीदाबाद, 03 नवम्बर। डीसीपी क्राइम हेमेंद्र कुमार मीणा के दिशा निर्देश के द्वारा शहर में अपराधिक मामलो में शामलि आरोपियो की धर-पकड़ के दिए गए दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच 85 प्रभारी जोगिंद्र सिंह की टीम ने अपहरण कर लूट के मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है।
पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम जगदीश उर्फ कारे(24) उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के गांव ततारपुर का रहने वाला है।आरोपी को क्राइम ब्रांच टीम ने अपने सूत्रों से प्राप्त सूचना स बल्लबगढ़ बस स्टैण्ड से गिरफ्तार किया है।
आरोपी से 2000/-रु व वारदात में प्रयोग फोन बरामद किया गया है। आरोपी खेती का काम करता है। आरोपी विष्णु तथा मोहन श्याम उर्फ छोटू पहले गिरफ्तार कर लिया गया है।
आरोपी सियाराम इस वारदात का मुख्य आरोपी है जिसने लूट की यह योजना बनाई थी। 23 अक्टूबर 2023 को फरीदाबाद के सिटी बल्लभगढ़ थाने में अपहरण तथा लूट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था जिसमें आरोपियों ने एक राह चलते व्यक्ति के साथ अपहरण कर लूट की वारदात को अंजाम दिया था।
शिकायतकर्ता ने बताया कि वह 22 अक्टूबर की शाम करीब 6:00 बजे पत्थवारी मंदिर रोड पर से शनि मंदिर तक पैदल घूम रहा था कि जब वह स्कूल के पास पहुंचा तो उसके पास मोटरसाइकिल पर सवार दो लड़के आए जो उससे रास्ता पूछने लगे।
बातों बातों में पीछे बैठे लड़के ने उसे अपना गमछा सुंघाया और दोनों आरोपी उसे मोटरसाइकिल पर बैठाकर सेक्टर 62 एरिया में सुनसान जगह पर ले गए और उसके साथ मारपीट की तथा उसके मोबाइल का लॉक खुलवाकर उसके खाते से जबरदस्ती ₹17000 अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिए। इसके पश्चात आरोपी मौके से फरार हो गए।
पीड़ित की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की गई। दो आरोपियो को गिरफ्तार कर वारदात में प्रयोग मोबाइल फोन जिसमें पैसे प्राप्त हुए थे तथा ₹12000 बरामद करवाए गए।
पुलिस जांच में सामने आया कि इस वारदात का मुख्य आरोपी सियाराम है जिसके खिलाफ मथुरा में आपराधिक वारदातों के तहत कई मुकदमे दर्ज है। आरोपी अपने साथी विष्णु के पास फरीदाबाद आए थे और फरीदाबाद आने के पश्चात इन्होंने लूट की योजना बनाई। आरोपी को पूछताछ के बाद अदालत में पेश कर जेल भेजा गया है। वही मामले में शामिल मुख्य आरोपी की तलाश जारी है जिन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button