पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने 6 पुलिसकर्मियों को चुना “हीरो ऑफ द वीक”

प्रथम श्रेणी प्रशंसा पत्र देकर किया सम्मानित, कार्यालय में बुलाकर चाय पर की चर्चा

फरीदाबाद, 21 नवम्बर। पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने पुलिसकर्मियों को प्रोत्साहित करने के लिए हीरो आफ द वीक अभियान की शुरुआत की थी जिसमें हर सप्ताह अच्छा कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया जाता है और पुलिस आयुक्त द्वारा उनके साथ बैठकर और चाय पिलाकर उनके कार्यों की समीक्षा की जाती है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिह ने बताया कि पुलिस आयुक्त द्वारा शुरू किए गए इस अभियान के तहत जो पुलिसकर्मी सप्ताह में बेहतर कार्य करेगा उसे एक प्रशंसा पत्र देने के साथ ही उसकी एक बड़ी फोटो हीरो आफ द वीक की पुलिस आयुक्त कार्यालय के मुख्य द्वार पर लगाई जाएगी। इस अभियान से पुलिसकर्मियों में नई ऊर्जा आ रही है। इस पर इस सप्ताह श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले 6 पुलिसकर्मियों को हीरो ऑफ द वीक चुना गया है। जो निम्न प्रकार से है-
हीरो ऑफ द वीक के लिए चयन किए जाने वाले पुलिसकर्मियों के नाम
1. क्राइम ब्रांच सेक्टर 48 में तैनात एएसआई अमित कुमार नम्बर 2580/फरी द्वारा थाना धौज में अवैध हथियार के दम पर हुई क्रेटा गाडी की लूट के मामले में 2 आरोपियो आशु और विशाल उर्फ़ विष्णु को गिरफ्तार कर मामले को सुलझाया है। आरोपियों ने क्रेटा कार चालक के सर पर पिस्टल लगाकर गाड़ी लूट की वारदात को अंजाम दिया था जिसमे पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज व तकनीकी के आधार पर कार्यवाही करते हुए उक्त आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूटी हुई गाड़ी तथा देशी पिस्तौल व जिन्दा कारतूस बरामद करने में सफलता हासिल की। मामले में एक नाबालिक सहित 3 आरोपियों की गिरफ्तारी बकाया है जिनकी तलाश की जा रही है। आरोपियों की यह एक पूरी गैंग है जिनके खिलाफ फरीदाबाद के धौज और डबुआ थाने में लूट,स्नेचिंग, मारपीट तथा लड़ाई झगडा के 5 मुकदमे दर्ज हैं।
2. क्राइम ब्रांच एनआईटी में तैनात एएसआई सुरेश 1667/फरी द्वारा उत्तर प्रदेश के शाहजापुर जिले के रहने वाले दो आरोपियो मोहित और प्रांजल को 1.960 किलोग्राम चरस/सुल्फा सहित गिरफ्तार किया था। आरोपियों के खिलाफ सिटी बल्लबगढ़ थाने में अवैध नशा तस्करी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके पूछताछ की गई और इस मामले में आरोपियों को नशा सप्लाई करने वाले सोर्स आरोपी शिव केश को भी गिरफ्तार किया गया
3. क्राइम ब्रांच उंचागांव में तैनात मुख्य सिपाही मो.रहीश 820/फरी द्वारा थाना एनआईटी एरिया से वर्ष 2022 में ब्रेजा गाड़ी चोरी के मामले में फरार चल रहे आरोपी पीओ साजिद को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की जिसके खिलाफ फरीदाबाद के मुजेसर, कोतवाली, सेक्टर 58 सहित पीओ के 4 मामले दर्ज है।
4.  थाना सदर बल्लबगढ में तैनात मुख्य सिपाही चरणसिंह 73/फरी के द्वारा 02 नम्बर को 24 वर्षीय गुम हुई लड़की को जींद के जुलाना रेलवे स्टेशन के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर रेलवे कॉलोनी जुलाना में लगातार 2 दिन सर्च अभियान चलाकर गुमशुदा लड़की को बरामद किया है। इसके साथ ही थाना सदर एरिया में रहने वाली 19 वर्षीय लड़की को भी 2 दिन के सर्च अभियान के बाद उत्तर प्रदेश के फरुखाबाद से बरामद करने का सराहनीय कार्य किया है।
5. थाना सदर बल्लबगढ में तैनात मुख्य सिपाही रणधीर सिंह 3268/फरी द्वारा मुकदमा नंबर 384/23 में उद्घोषित अपराधी झाँसी निवासी आरोपी अनिल को गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर झाँसी से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।
6. पुलिस आयुक्त कार्यालय के आईटी सेल में तैनात जितेन्द्र कुमार द्वारा एक महिला के कार्यालय से सम्बंधित कार्य में बहुत सहयोग किया गया और उनके अच्छे व्यव्हार के लिए महिला ने ईमेल के माध्यम से धन्यवाद किया है। इनके अच्छे कार्य से आमजन पर अच्छा इम्प्रैशन पड़ा है और पुलिस के कार्यों के बारे में एक सकारात्मक सन्देश गया है।

Related Articles

Back to top button