भारत विकास परिषद् माधव और शिवाजी शाखा ने शत:आयु क्लीनिक के साथ मिलकर लगाया रक्तादन शिविर

फरीदाबाद, 18 दिसम्बर रक्तदान महादान है इसी से प्रोत्साहित होकर भारत विकास परिषद् समय-समय पर रक्तदान शिविरों का आयोजन करती रहती है। इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए भारत विकास परिषद् माधव और शिवाजी शाखा ने सेक्टर-16 स्थित शत:आयु मल्टीस्पेशलिस्ट क्लीनिक के साथ संयुक्त रूप से रक्तदान शिविर का आयोजन किया।
रक्तदान शिविर का विधिवत उद्घाटन डॉ.शत:आयु,प्रतिभा लुधानी,आशा बंसल,नरेन्द्र बंसल,उमेश अरोड़ा,हीरेन्द्र लुधानी,लोकेश गर्ग,पंकज गर्ग,डॉ.ललित अग्रवाल,डॉ.दिव्या अग्रवाल,हार्दिक केडिया,मिशा बंसल,रिया अग्रवाल और आनन्द गुप्ता ने दीप प्रज्जवलित करके किया।
इस अवसर पर पहली बार रक्त्दान करने वाले रक्तवीर प्राशु बंसल और पंकज गोयल की सभी ने तारीफ का और हर तीन महीनें में उन्हें रक्तदान करने के लिए प्रोत्साहित किया। डॉ.शत:आयु ने रक्तदाताओं का हौंसला बढ़ाते हुए कहा कि रक्दान से बड़ा कोई दान नहीं है क्योकि रक्त की एक एक बूंद किसी के अनमोल जीवन को बचा सकती है।
उन्होनें कहा कि यह एक पुण्य का कार्य है जिसमें सभी को अधिक से अधिक रक्तदान करना चाहिए। डॉ. ललित अग्रवाल ने सभी संस्थाओं के योगदान की सराहना की एवं आगे भी ऐसे शिविर लगाने के लिए प्रोत्साहित किया व कहा कि ऐसे कार्यों के लिए उनकी हमेशा भागीदारी रहेगी। इस मौके पर देहदान समिति द्वारा लोगो को देहदान और योगेश मल्होत्रा ने स्टेम सेल के प्रति जागरूक किया। इस शिविर में लगभग 55 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया।

Related Articles

Back to top button